Wed. Feb 21st, 2024

चुनाव प्रचार को भाजपा के दिग्गजों ने दी धार


बलिया, 24 फरवरी (हि.स.)। चौथे चरण का विधानसभा चुनाव हो चुका है। जिले में छठे चरण में चुनाव होना है। ऐसे में यूपी के दूसरे इलाकों से खाली होने के बाद भाजपा के दिग्गज नेताओं ने पूर्वांचल का रुख किया है। हालांकि, सपा गठबंधन के बड़े नेताओं का आना बाकी है।

जिले की सात विधानसभा सीटों के लिए छठे चरण में होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसमें भाजपा के बड़े नेताओं के आने से माहौल गरमा गया है। जबकि सपा समेत अन्य बड़ी पार्टियों के शीर्ष नेता अभी तक बलिया नहीं आए हैं। भाजपा के प्रत्याशियों के लिए जेपी नड्डा की एक सभा फेफना में हो चुकी है। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सिकंदरपुर में एक सभा कर चुके हैं। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कई दिनों से धुंआधार प्रचार कर रहे हैं। भोजपुरी के लोकप्रिय गायक और सांसद मनोज तिवारी भी लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं।

उधर, सपा, बसपा और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के नहीं आने से चुनावी माहौल में सरगर्मी नहीं आ सकी है। आम आदमी पार्टी का भी कोई बड़ा नेता इधर रुख नहीं कर सका है। हालांकि, भाजपा के विपक्षी दलों के प्रत्याशियों ने अपने स्तर से पूरी ताकत झोंक रखी है। डोर-टू-डोर कैम्पेन में किसी भी दल का प्रत्याशी पीछे नहीं है। अब लोगों को प्रधानमंत्री मोदी की 28 फरवरी की सम्भावित रैली का इंतजार है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर भी उनके प्रत्याशी और समर्थक आस लगाए हुए हैं।