Mon. May 23rd, 2022

चरित्र और व्यक्तित्व निर्माण के साथ एकता को भी बढ़ावा देता है खेल : रिफाइनरी प्रमुख


बेगूसराय, 09 मई (हि.स.)। बरौनी रिफाइनरी द्वारा आयोजित अंतर्विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में प्रोडक्शन गोल्ड की टीम प्रोडक्शन ब्लू को आठ विकेट से हराकर चैम्पियन बनी। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करती हुई प्रोडक्शन ब्लू की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी प्रोडक्शन गोल्ड की टीम ने 11वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया। विजेता टीम के बल्लेबाज सुनील श्रीवास्तव ने 60 रनों की पारी खेली तथा मैन ऑफ द मैच बने।

फाइनल मुकाबले के बाद पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक-सह-रिफाइनरी प्रमुख आर.के. झा ने कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है। यह व्यक्ति के चरित्र तथा व्यक्तित्व निर्माण में महती भूमिका निभाता है, साथ ही आपसी एकता को भी बढ़ाता है। उन्होंने खिलाड़ियों से आह्वान किया कि बरौनी रिफाइनरी के विस्तारीकरण में भी आपके इसी जज्बे और संकल्प की आवश्यकता है। आपके इसी अनुशासन, धैर्य, आत्मविश्वास और समर्पण के सहारे बरौनी रिफाइनरी विकास की नई गाथा लिखेगी।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी) सत्य प्रकाश, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी सेवा) ए.के. तिवारी, परियोजना मुख्य महाप्रबंधक (मुख्य कार्यालय नई दिल्ली) सुनील सिन्हा, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) तरूण कुमार बिसई, बीटीएमयू के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार एवं उप महासचिव रजनीश रंजन सहित बड़ी संख्या मे रिफाइनरी कर्मी उपस्थित थे। समापन समारोह में धन्यवाद ज्ञापन प्रशासनिक एवं कल्याण उप महाप्रबंधक डॉ. पी. नाथ ने किया।

वागीश आनंद ने बताया कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ 21 अप्रैल को किया गया तथा टूर्नामेंट मे बरौनी रिफाइनरी की 12 टीम ने हिस्सा लिया। कुल 34 मुकाबले खेले गए तथा प्रोडक्शन गोल्ड के ओमकार यादव को मैन ऑफ द सीरिज, गोल्ड के ही राजू मौर्या को बेस्ट बल्लेबाज, प्रोडक्शन यूनाइटेड के ललित को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक तथा इलेक्ट्रिकल की टीम को फेयर प्ले टीम का पुरस्कार दिया गया।