Fri. May 27th, 2022

चक्रवाती तूफान ‘असनी’ के मद्देनजर विशाखापत्तनम से इंडिगो की सभी उड़ानें रद्द


विशाखापत्तनम, 10 मई (हि.स.)। बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान ‘असनी’ के आज रात तक उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर पहुंचने का अनुमान है। इसके मद्देनजर विशाखापत्तनम से इंडिगो की 23 उड़ाने रद्द कर दी गईं।

एयर एशिया की नई दिल्ली-विशाखापत्तनम-बेंगलुरु के उड़ानों को रद्द करने की घोषणा की गई है। एयर इंडिया की मुंबई-रायपुर-विशाखापत्तनम, दिल्ली-विशाखापत्तनम के दो उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया।भारत मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों के अनुसार असनी 7 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है।

विशाखापत्तनम में चक्रवात चेतावनी केंद्र ने कहा है कि असनी बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य क्षेत्र और उससे सटे दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र पर बना हुआ है। यह काकिंडा से 350 किलोमीटर, गोपालपुर से 510 किलोमीटर और पुरी से 5500 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण-पूर्व में केंद्रित है। रात तक इसके उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने की संभावना है। इससे श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम और पूर्वी गोदावरी सहित उत्तरी आंध्र प्रदेश में प्रभाव होगा। इन इलाकों में 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ भारी बारिश होने का संभावना है। विभाग ने मछुआरों को गहरे समुद्र में न जाने की सलाह दी है।

श्रीकाकुलम ,विजयनगरम, विशाखापत्तनम में जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन स्थापित की है। साथ ही एनडीआरएफ को सतर्क रहने को कहा है। जिला प्रशासन ने चेतावनी दी है उत्तर इलाकों के तटों पर 40 से 60 किलोमीटर रफ्तार से तेज हवा चलेगी।