Thu. Sep 29th, 2022

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की आठ छात्राओं ने किया आत्महत्या का प्रयास


-सहपाठी छात्रा ने इन समेत 60 छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाए

-हिप्र में रहने वाले ब्वॉय फ्रेंड को भेजे, उसने किया वायरल, हंगामा

चंडीगढ़, 18 सितंबर (हि.स.)। पंजाब के मोहाली जिले की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार रात यहां पढ़ने वाली आठ छात्राओं ने अपनी ही सहेली और सहपाठी की करतूत से आहत होकर आत्महत्या का प्रयास किया। आरोपित युवती पिछले एक साल से इन समेत 60 छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाकर और फोटो खींचकर अपने ब्वॉय फ्रेंड को भेज रही थी। वह इन्हें वायरल करके पैसा कमा रहा था। छात्राओं ने यूनिवर्सिटी से निकलकर पूरी रात सड़क पर हंगामा किया। बवाल मचता देख पुलिस ने आरोपित छात्रा को हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि यह छात्रा लंबे समय से अन्य छात्राओं के नहाते समय की वीडियो बना रही थी और शिमला के एक युवक को भेज रही थी। युवक ने यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर डाल दिए। छात्राओं ने जब इंटरनेट मीडिया पर पर अपने वीडियो देखे तो वह दंग रह गईं। इनमें से आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया। छात्राओं को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन स्टूडेंट्स पर घटना को तूल न देने का दबाव बना रहा है। छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत प्रबंधन से की, लेकिन उन्होंने कुछ भी कार्रवाई नहीं की।

इससे भड़की छात्राओं और कुछ छात्रों ने शनिवार देररात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को घेर लिया और हंगामा शुरू दिया। आरोपित युवती को एक कमरे में बंद कर दिया गया। हंगामा बढ़ता देख प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट को बंद करवा दिया। इससे स्थिति और बिगड़ गई। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। विद्यार्थियों को शांत करने का प्रयास किया। भड़के स्टूडेंट्स ने पुलिस की गाड़ियों को पलट दिया और आग लगाने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। यहां रातभर हंगामा चलता रहा। मामला हाई प्रोफाइल विश्वविद्यालय का होने के कारण पुलिस कुछ नही बोल रही है। बहरहाल यूनिवर्सिटी के बाहर पुलिस बल तैनात है और पूरा क्षेत्र सील कर दिया गया है।