Wed. Sep 28th, 2022

गृहमंत्री अमित शाह ने जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने पर अंतिम पंघाल को दी बधाई


नई दिल्ली, 20 अगस्त (हि.स.)। गृहमंत्री अमित शाह ने बुल्गारिया के सोफिया में आयोजित जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में महिलाओं के 53 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने पर अंतिम पंघाल को बधाई दी है। अंतिम पंघाल जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं।

अमित शाह ने ट्वीट किया, गर्व का क्षण। इतिहास रचने और अंडर -20 विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने के लिए अंतिम पंघाल को बधाई। भारत आपकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता को सलाम करता है। आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं।

क्वालिफिकेशन राउंड में अंतिम ने जर्मन रेसलर को 11-0 से हराया। इसके बाद क्वार्टर फ़ाइनल में उन्होंने जापानी पहलवान को हराया। इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में यूक्रेन की पहलवान को हराया और फाइनल में कजाख पहलवान को शिकस्त दी।

अंतिम के अलावा सोनम और प्रियंका ने क्रमशः 62 और 65 किग्रा में रजत पदक जीता, जबकि सीतो और रीतिका ने क्रमशः 57 और 72 किग्रा में कांस्य पदक जीता।

भारतीय जूनियर महिला कुश्ती टीम ने 160 अंकों के साथ उपविजेता ट्रॉफी जीती, जापान 230 अंकों के साथ पहले स्थान पर और संयुक्त राज्य अमेरिका 124 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।