Thu. Sep 29th, 2022

गुजरात विधानसभा से जिग्नेश मेवाणी समेत कांग्रेस के 10 विधायक दिनभर के लिए निलंबित


गांधीनगर/अहमदाबाद, 21 सितंबर (हि.स.)। गुजरात विधानसभा से कांग्रेस के 10 सदस्यों को बुधवार को भारी हंगामे और विरोध-प्रदर्शन के कारण दिनभर के लिए निलंबित कर दिया गया। निलंबित किए गए सदस्यों को मार्शलों की मदद से सदन से बाहर निकाला गया।

विधानसभा के दो दिवसीय मानसून सत्र की कार्यवाही सुबह साढ़े 10 बजे शुरू हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्य वेल में आ गए और सरकार के विरोध में नारेबाजी करने लगे। विधानसभा अध्यक्ष नीमाबेन आचार्य ने कांग्रेस सदस्यों से सदन की गरिमा बनाए रखने और सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से जारी रखने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि आप लोग वरिष्ठ सदस्य हैं। सदन में विरोध प्रदर्शन उचित नहीं है। विधानसभा अध्यक्ष के अनुरोध का भी विपक्षी सदस्यों पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद सदन में हंगामा और विरोध-प्रदर्शन कर रहे 10 सदस्यों को दिनभर के निलंबित किए जाने का फैसला किया गया।

निलंबित किए गए सदस्यों में जिग्नेश मेवाणी, कनू बारैया, गनीबेन ठाकोर, प्रताप दुधात, विजयभाई, अमरीश डेर, बाबू वाजा, पूना गामित, चंदन ठाकोर और नौशाद सोलंकी शामिल हैं। कांग्रेस सदस्य सरकारी कर्मचारियों को न्याय दिलाने समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।