Thu. Aug 18th, 2022

गुजरात में धड़ल्ले से हो रहा है नशे का कारोबार : राहुल गांधी


नई दिल्ली, 29 जुलाई (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में धड़ल्ले से नशे का कारोबार जारी है। जिसके चलते कई घर उजड़ चुके हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि गुजरात में जहरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि जब गुजरात ड्राई स्टेट है तो वहां शराब कैसे बिक रही है? उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले गुजरात में भारी मात्रा में ड्रग्स भी बरामद हुई थी। यह बेहद चिंता की बात है कि बापू और सरदार पटेल की धरती पर नशे का कारोबार हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि गुजरात में जहरीली शराब पीने से लगभग 40 लोगों के मौत का मामला सामने आया है। कांग्रेस की ओर आज सुबह गुजरात में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के न्यायिक जांच की मांग की गई है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इस मुद्दे की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में होनी चाहिए। तभी पीड़ित परिवार को न्याय मिल पाएगा। खेड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी की मांग है कि मृतकों के परिजनों के लिए सरकार तुरंत मुआवजे की घोषणा करे और अस्पताल में भर्ती लोगों का मुफ्त में इलाज कराया जाएं।