Wed. Feb 21st, 2024

गुजरात के समुद्र में बड़ा एक्शन, पाकिस्तानी नाव से 350 करोड़ की ड्रग्स के साथ 6 गिरफ्तार


गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल की बड़ी कार्रवाई

अहमदाबाद, 08 अक्टूबर (हि.स.)। गुजरात एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने एक बड़े अभियान में गुजरात तट से 50 किमी दूर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास एक पाकिस्तानी नाव ‘अल साकार’ को पकड़ा है। इस नाव से करीब 350 करोड़ रुपये कीमत की 50 किलो मेफेड्रोन ड्रग्स बरामद की गई है। इस नाव में 6 पाकिस्तानी लोग सवार थे। इन सभी को गिरफ्तार कर गुजरात के कच्छ जिले के नलिया स्थित जखौ बंदरगाह पर लाया गया है।

गुजरात पुलिस के डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि इस बात की जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान में रहने वाले एक बड़े ड्रग्स सरगना मोहम्मद कादर ने यहां हेरोइन की एक खेप भेजी थी।

पुलिस के अनुसार इस खेप का लेन-देन समुद्र के बीच में होने वाला था। इस बात की भनक लगते ही गुजरात एटीएस ने गुप्त रूप से कार्रवाई शुरू की। इसके तहत भारतीय तटरक्षक बल का साथ लेकर समुद्र के बीचोबीच अभियान चलाया गया। इसमें संदिग्ध नाव को घेरने के बाद भारतीय टीम ने उस पर कब्जा कर लिया। तलाशी में नाव से 50 किलो मेफेड्रोन ड्रग्स मिली। एटीएस ने नाव में सवार सभी पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया।

गुजरात के डीजीपी के अनुसार तटरक्षक बल और पुलिस की टीम पकड़े गए लोगों के साथ कच्छ जिले के समुद्री तट जखौ बंदरगाह पहुंच गई है। पिछले कुछ वर्षों में यह छठा ऐसा ऑपरेशन है, जिसे एटीएस ने अन्य एजेंसियों के सहयोग से अंजाम दिया है।

उल्लेखनीय है कि गुजरात के कुछ बंदरगाहों से पिछले कुछ महीनों में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी गई है।