Tue. Jun 28th, 2022

गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद बटलर ने कहा- हम टूर्नामेंट में मजबूत वापसी करेंगे


कोलकाता, 25 मई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 7 विकेट से मिली हार पर सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले, राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने निराश हैं, हालांकि उन्होंने कहा है कि टीम के पास अभी भी टूर्नामेंट में मौका है।

जोस बटलर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यही एक कारण था कि हम शीर्ष दो में समाप्त करने के लिए बेताब थे, हम अभी भी टूर्नामेंट में जीवित हैं और हमारे पास अभी भी एक मौका है। गुजरात के खिलाफ मिली हार से हम निराश थे लेकिन हम टूर्नामेंट में मजबूती से वापसी करेंगे।

कुल 188 रन बनाने के बावजूद राजस्थान को क्वालीफायर 1 में हार का सामना करना पड़ा। बटलर ने 56 गेंदों पर 89 रन बनाए और वह मैच के सर्वोच्च स्कोरर रहे। डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या के बीच नाबाद 106 रन की साझेदारी की बदौलत गुजरात को सात विकेट से जीत मिली।

बटलर ने कहा, मुझे शुरुआत करने में मुश्किल हो रही थी। तब संजू सैमसन आए। वह पहली गेंद से शानदार खेल रहे थे, इसलिए उन्हें थोड़ा स्ट्राइक पर वापस लाने की कोशिश की। उन्होंने मुझपर से काफी दबाव कम किया। यह मेरी सबसे धाराप्रवाह पारी नहीं थी, लेकिन मैंने मुश्किल में पिच पर रूकने की कोशिश की और अंत में अपने हाथ खोले।

189 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहने के बावजूद बटलर ने रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी की तारीफ की।

उन्होंने कहा, वे दो खिलाड़ी पूरे सत्र में हमारे लिए उत्कृष्ट रहे हैं। हम उनका समर्थन करना जारी रखते हैं। यह गेंदबाजों के लिए एक कठिन जगह है। यदि आप थोड़ा सा दूर हैं, तो यह बहुत तेज़ आउटफील्ड वाला बहुत छोटा मैदान है।

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स के पास अभी भी फाइनल में जगह बनाने का मौका है, राजस्थान की टीम यदि लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता को हरा देती है तो वे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे।