Wed. Feb 21st, 2024

गाजीपुर और सीमापुरी में मिले आईईडी के पीछे एक ही ग्रुप का हाथ : राकेश अस्थाना


नई दिल्ली, 18 फरवरी (हि.स.)। गाजीपुर और सीमापुरी इलाके में मिले आईईडी को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शुक्रवार को कहा कि दोनों के पीछे एक ही ग्रुप शामिल है।
पुलिस आयुक्त अस्थाना ने कहा कि गाजीपुर मामले की छानबीन करते हुए स्पेशल सेल की टीम सीमापुरी पहुंची थी। इस मामले में कई अहम साक्ष्य पुलिस को मिले हैं, जिसे लेकर आगे की छानबीन चल रही है। फिलहाल उन जानकारियों को साझा नहीं किया जा सकता। लेकिन, पुलिस आरोपित के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने में कामयाब रही है।
उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार को सीमापुरी स्थित एक मकान में आईईडी बरामद हुआ था। इसे लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने दावा किया है कि स्पेशल सेल 14 जनवरी को गाजीपुर में मिले आईईडी मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान कुछ अहम सुराग मिले, जिसके आधार पर पुलिस सीमापुरी के एक मकान में पहुंची। वहां पता चला कि कमरे के भीतर आईईडी बना हुआ है, जिसे किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर रखा जाना था। तत्काल एनएसजी को बुलाकर बम को निष्प्रभावी किया गया। स्पेशल सेल की टीम को आरोपितों के बारे में अहम सुराग मिले हैं, जिनकी मदद से छानबीन की जा रही है।
कई दर्जन संदिग्ध फोन कॉल इंटरसेप्ट किये
पुलिस सूत्रों के अनुसार, स्पेशल सेल ने कई दर्जन संदिग्ध फोन कॉल इंटरसेप्ट किये थे, जिसके आधार पर इस घर में संदिग्धों के होने का पता चला था। संदिग्ध लोगों की स्पेशल सेल ने पहचान कर ली है। उनकी तस्वीरें भी स्पेशल सेल के हाथ लगी हैं। सूत्रों की माने तो वे सभी स्लीपर सेल हो सकते हैं। हालांकि, पुलिस इस बारे में कुछ ज्यादा बताने से पीछे हट रही है।