Tue. Jun 28th, 2022

गाजियाबाद में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया एक लाख का इनामी बदमाश बिल्लू दुजाना


गाजियाबाद, 28 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद में शुक्रवार/ शनिवार की दरमियानी रात पुलिस ने मुठभेड़ में दो इनामी बदमाशों को मार गिराया।पहली मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश बिल्लू दुजाना उर्फ अवनीश मारा गया। वह हाल में ही थाना कविनगर क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड में फरार था। बिल्लू दुजाना गैंग का सदस्य था।

पुलिस अधीक्षक (द्वितीय) ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि रात को प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो संदिग्ध व्यक्ति कच्चे रास्ते पर दिखाई दिए। पुलिस ने पीछा किया। अचानक बाइक के तारों में फंस जाने के कारण दोनों गिर गए। इसके बाद पुलिस ने दोनों को घेर लिया। इस पर युवकों ने पुलिस पर फायरिंग की। एक गोली प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम की बुलेट प्रुफ जैकेट में लग गई। स्वाट टीम प्रभारी और एक आरक्षी गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल होकर गिर गया। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दौरान दूसरा बदमाश फरार हो गया।

सिंह ने बतया कि मारे गये बदमाश की पहचान बिल्लू गैंगस्टर उर्फ अवनीश निवासी दुजाना थाना बादलपुर गौतम बुद्धनगर के रूप में हुई है। वह थाना कविनगर से हत्या के अभियोग में वांछित चल रहा था। उसके विरुद्ध संगीन धाराओं में करीब 24 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।

इस वारदात के दो घंटे के अंतराल पर पुलिस ने दूसरी मुठभेड़ में 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को ढेर किया। एसएसपी के मुताबिक मधुबन (बापूधाम) में चेकिंग के दौरान मुठभेड़ हुई। बदमाशों की गोली पुलिस अधीक्षक नगर प्रथम व क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी और एक आरक्षी गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस की जवाबी गोलीबारी में बदमाश राकेश घायल हो गया। वह कविनगर थाना क्षेत्र में हत्या के मामले में वांछित था। उस पर पचास हजार रुपये का इनाम था। राकेश को अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।