Wed. Jun 29th, 2022

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और गौतम गंभीर ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने पर नीरज चोपड़ा को दी बधाई


नई दिल्ली, 15 जून (हि.स.)। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मंगलवार को नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने पर स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को बधाई दी है।

नीरज चोपड़ा ने एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स में रजत पदक जीता। चोपड़ा ने 89.30 मीटर भाला फेंक कर अपने पिछले राष्ट्रीय रिकॉर्ड को बेहतर बनाया, जो उन्होंने पिछले साल मार्च में पटियाला में 88.07 मीटर थ्रो के साथ बनाया था।

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, गोल्डन ग्रेट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से किया। नीरज ने पावो नूरमी गेम्स में 89.30 मीटर फेंककर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। आपका बिल्कुल नया रोमांचित थ्रो देखने को मिला।

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, गोल्डन बॉय ने इसे फिर से किया है! नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड। शानदार जे रहे हैं नीरज चोपड़ा।

इस बीच, विशिष्ट सेवा पदक प्राप्त करने वाले मेजर सुरेंद्र पूनिया ने भी शानदार प्रदर्शन के लिए नीरज चोपड़ा की प्रशंसा की। उन्होंने बुधवार को कू ऐप पर नीरज की परफॉर्मेंस का एक वीडियो शेयर किया।

मेजर सुरेंद्र पूनिया ने कू ऐप पर लिखा, गोल्डन आर्मी मैन नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर की दूरी तक भाला फेंक एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया! पुराना रिकॉर्ड (87.58 मीटर) भी उनके नाम था। वह ओलंपिक के बाद पहली बार किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। बधाई हो।

बता दें कि पावो नूरमी गेम्स, वर्ल्ड एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर में डायमंड लीग के बाद सबसे बड़ी ट्रैक-एंड-फील्ड प्रतियोगिताओं में से एक है। फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्समें इतिहास रचने के बाद, नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के स्टॉकहोम चरण के लिए स्वीडन जाने से पहले कुओर्टेन खेलों में हिस्सा लेंगे।