Mon. May 23rd, 2022

खुद को गधे से जोड़कर दी मिसाल, अपनी हंसी उड़वा बैठे इमरान


इस्लामाबाद, 07 मई (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर पाकिस्तान में एक बार फिर चटखारे लिए जा रहे हैं। दरअसल एक साक्षात्कार में इमरान ने एक मिसाल देते हुए खुद को गधे से जोड़ दिया। अब इमरान के उस वीडियो को वायरल किया जा रहा है और पाकिस्तान ही नहीं दुनिया भर में उनकी हंसी उड़ाई जा रही है।

पाकिस्तान में सत्ता से हाथ धोने के बाद इमरान खान लगातार स्वयं को सबसे बड़ा देशभक्त घोषित करने की कोशिश में लगे हुए हैं। वे बार-बार अमेरिका व अन्य विदेशी ताकतों पर अपनी सरकार गिराने का आरोप लगा रहे हैं। इसी तरह उनका मानना है कि वे ब्रिटेन सहित दुनिया के किसी भी समृद्ध देश में इज्जत के साथ रह सकते थे, किन्तु उन्होंने पाकिस्तान की मोहब्बत में वहां लौटना मुनासिब समझा। ऐसे ही एक साक्षात्कार में इमरान खान ने कहा कि जब वे इंग्लैंड में थे, तो लोग उनकी बहुत इज्जत करते थे। वे ब्रिटिश समाज का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने उसे कभी स्वीकार नहीं किया। ब्रिटिश आज भी उनका बहुत स्वागत करते हैं, इसके बावजूद उन्होंने ब्रिटेन को अपना घर कभी नहीं माना।

इसके बाद इमरान ने जो बोला, वह उनकी हंसी उड़ाने के लिए पर्याप्त था। उन्होंने खुद के बारे में मिसाल देते हुए कहा कि वे ब्रिटेन में रहकर भी मूल रूप से पाकिस्तानी ही थे। यदि कोई गधे पर पेंट से धारियां बना देगा, तो गधा बदल कर जेब्रा नहीं हो जाएगा, गधा गधा ही रहेगा। बस इसी मिसाल के बाद लोग उनकी खिल्ली उड़ा रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।