Wed. Feb 21st, 2024

खराब फसलों का मुआवजा 28 तक किसानों को वितरित करने के निर्देश


-उपायुक्त ने राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक में यह दिए निर्देश
फतेहाबाद, 22 फरवरी (हि.स.)। जिला में जिन किसानों का खराब फसलों का मुआवजा आया है, उन किसानों को 28 फरवरी तक इसका वितरण करवा दिया जाए। ये निर्देश उपायुक्त प्रदीप कुमार ने मंगलवार को अपने कार्यालय में राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक में दिए। उपायुक्त ने राजस्व रिकवरी बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के राजस्व फीस लंबित नहीं रहनी चाहिए। सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में इनकी रिकवरी सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्कल अधिकारी रिकवरी बढ़ाने के लिए उचित कार्यवाही अमल में लाए।
उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि एसडीएम व तहसीलदार की कोर्ट में काफी केस लंबित पड़े हैं, उन केसों को निपटाने के लिए अधिकारी जल्द से जल्द कार्यवाही करें और इसकी रिपोर्ट भिजवाए। उपायुक्त ने इंतकाल से संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि वे लंबित नहीं रहने चाहिए। इंतकाल व जमाबंदी का कार्य निरंतर चलता रहना चाहिए। उन्होंने संबंधित एसडीएम से कहा कि वे इन मामलों के लिए अपने स्तर पर अधिकारियों की बैठक लें और सभी लंबित मामलों का समाधान करवाए। उन्होंने आबियाने की रिकवरी के लिए भी सर्कल अधिकारियों को आदेश दिए।
बैठक में एसडीएम डॉ. चिनार चहल, राजेश कुमार, सुभाष चंद्र, सीटीएम सुरेश कुमार, जिप अतिरिक्त सीईओ अमित कुमार, डीआरओ हरि ओम अत्री, तहसीलदार रणविजय सुल्तानिया, विजय मोहन सियाल सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।