Sun. May 22nd, 2022

कोहली के खराब फॉर्म पर डु प्लेसिस ने कहा-महान खिलाड़ी इस तरह के चरणों से गुजरते हैं


पुणे, 27 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए विराट कोहली की फॉर्म चिंता का कारण बनी हुई है, लेकिन कोहली को आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का समर्थन प्राप्त था। फाफ ने कोहली का बचाव करते हुए कहा कि महान खिलाड़ी इस तरह के चरणों से गुजरते हैं।

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू का शीर्ष क्रम फिर विफल रहा और उसने 58 रन पर चार विकेट गंवा दिए और इससे उबर नहीं पाए। कोहली के खराब फॉर्म को लेकर आरसीबी के कप्तान ने कहा कि महान खिलाड़ी कभी न कभी इस तरह की चीजों से गुजरते हैं और इन चीजों को बदलने के लिए वह कोहली के साथ हैं।

पारी की शुरूआत करने उतरे कोहली पुल शॉट का प्रयास करते हुए सिर्फ 9 रन बनाकरर आउट हो गए। इस सीजन में वह 9 मैचों में सिर्फ 128 रन ही बना पाए हैं।

फाफ डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा, हमें बल्लेबाजी क्रम को बदलने की कोशिश करनी होगी और देखना होगा कि क्या यह काम करता है। हमें कोशिश करनी होगी और सकारात्मक खेलना होगा। आखिरी मैच के बाद हमने यही चर्चा की, उससे [कोहली] सर्वश्रेष्ठ हासिल करने की कोशिश की। महान खिलाड़ी इस तरह के चरणों से गुजरते हैं। हम चाहते थे कि वह सीधे अंदर आ जाए ताकि वह किनारे पर बैठकर खेल के बारे में न सोचे। वह एक महान खिलाड़ी है और हम अभी भी उनका समर्थन करते हैं और उम्मीद है कि आगे के मैचों में वह आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे।

डु प्लेसिस ने स्वीकार किया कि उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में निरंतरता की कमी है और उनकी टीम को जल्द ही इस समस्या का समाधान करना होगा।

उन्होंने कहा, यह काफी हद तक हमारे द्वारा खेले गए पिछले मैच के समान है, इसमें थोड़ा असंगत उछाल है। हमने 20 रन अधिक दिए और गिराए गए कैच से हमें 25 रनों का नुकसान हुआ। 140 उस पिच पर एक बराबर स्कोर था। यही वह चीज है जिसे हमें ठीक करने की आवश्यकता है [शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी]। खेल की मूल बातें नहीं बदलती हैं। आपको शीर्ष चार में किसी के माध्यम से बल्लेबाजी करने की जरूरत है और हमने ऐसा नहीं किया है।

कुलदीप सेन के चार विकेट और रियान पराग की 56 रनों की नाबाद पारी की बदौलत मंगलवार को यहां एमसीए स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों से शिकस्त दी। कुलदीप के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट लिए।