Tue. Jun 28th, 2022

कोविड के बाद फंगल इन्फेक्शन से जूझ रही हैं सोनिया गांधी


नई दिल्ली, 17 जून (हि.स.)। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी करीब दो हफ्ते पहले कोरोना संक्रमित हो गईं थीं। जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट किया था और विशेषज्ञों के सलाह पर घर से ही इलाज करा रही थी लेकिन पिछले सप्ताह तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कांग्रेस महासचिव व मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने शुक्रवार को एक बयान जारी कहा कि सोनिया गांधी इस समय पोस्ट कोविड इफेक्ट के साथ-साथ फंगल इन्फेक्शन से जूझ रही हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोरोना होने के बाद अचानक उनकी नाक से खून आया था, जिसके बाद उन्हें 12 जून को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जयराम रमेश ने कहा कि इस समय उन्हें पोस्ट कोविड इफेक्ट के साथ-साथ सांस नली के निचले हिस्से में फंगल इन्फेक्शन का भी पता चला है। कांग्रेस अध्यक्ष फिलहाल अभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं ।

उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित हो गईं थीं। जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट किया था लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।