Mon. May 23rd, 2022

कोरोना का पहला मामला आते ही उत्तर कोरिया में आपातकाल, पूरे देश में लॉकडाउन


प्योंगयांग, 12 मई (हि.स.)। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण की त्रासदी के बाद अब उत्तर कोरिया में भी कोरोना का पहला मामला सामने आया है। उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला मामला सामने आते ही राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही पूरे देश में लॉकडाउन भी घोषित कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को उत्तर कोरिया में कोराना का पहला मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमित मरीज में कोरोना के ओमिक्रॉन प्रारूप की पुष्टि हुई है। अधिकारियों के मुताबिक उक्त व्यक्ति कई दिनों से तेज बुखार से पीड़ित था। कोरोना के लक्षणों के मद्देनजर जांच के बात पता चला कि वह कोरोना के ओमिक्रॉन प्रारूप की चपेट में है। कोरोना के पहले मरीज की जानकारी सामने आते ही उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। साथ ही पूरे देश में राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान भी कर दिया गया है।

कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद किम जोंग उन ने अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए कठोर कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी पता चल रहा है कि कोरोना संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा उत्तर कोरिया की सीमाओं पर भी सख्ती बढ़ा दी गयी है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि दूसरे देशों से उत्तर कोरिया आने वालों की सघन जांच की जाए।