Mon. Aug 8th, 2022

कैसीनो एजेंट के ठिकानों पर ईडी के छापे, फेमा कानून उल्लंघन का आरोप, कई बड़े रडार पर


हैदराबाद, 28 जुलाई (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कैसिनो डिलेक्स और उनके एजेंटों के खिलाफ कार्रवाही जारी है। ईडी के अधिकारियों की टीम ने फेमा कानून के उल्लंघन के आरोप में शहर के 8 क्षेत्रों में बुधवार को छापा मारा था। यह कार्रवाई गुरुवार को भी जारी थी। नेपाल के कैसिनो में जुआ खेलने के मामलों में फिल्म जगत और राजनीति से जुड़े कई बड़े लोग भी ईडी के रडार पर हैं।

ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को कैसिनो एजेंट माधव रेड्डी और प्रवीण चिकौटी के अलावा अन्य कुछ आरोपितों के घरों व कार्यालयों पर छापे मारे थे। इस छापे के दौरान कैसिनो एजेंट की कार पर एक विधायक का स्टिकर पाया गया। यह विधायक सरकार में मंत्री भी हैं। इस मामले में ईडी फेमा उल्लंघन के अलावा हवाला होने का भी संदेह कर रही है।

बताया गया कि कैसिनो एजेंट भारत और नेपाल की सीमा पर स्थित एक होटल में हैदराबाद व देश के अन्य शहरों से जुआ खेलने वाले धनाढ्य शौकीनों को बॉलीवुड की फिल्म अभिनेत्रियों के साथ जुआ खेलने का लालच देकर नेपाल ले गए। इन जुआ खेलने वालों को पांच दिन के पैकेज के साथ नेपाल ले जाया गया। उन्हें वहां के होटल के कैसिनो में जुआ खिलवाया गया। इस पूरे मामले में हवाला के जरिए भारी भरकम नकदी का हस्तांतरण होने और फेमा कानून का उल्लंघन के चलते ही ईडी ने अपनी कार्रवाई शुरू की है। इस मामले में हैदराबाद गुंटूर और विजयवाड़ा के कुछ अति विशिष्ट व्यक्तियों के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। छापे के दौरान अधिकारियों को गोवा समेत नेपाल, श्रीलंका, थाईलैंड, मलेशिया और अन्य विदेशी पर्यटन केंद्रों पर कैसिनों इन दोनों के एजेंट संचालित करने की जानकारी मिली है।

जानकारी मिली है कि हाल ही में नेपाल में संचालित हुई कैसिनो में बॉलीवुड और टॉलीवुड के 10 से अधिक अभिनेता व अभिनेत्री उपस्थित रही थीं। खबर लिखे जाने तक ईडी की कार्रवाई जारी थी। उम्मीद जताई जा रही है कि देर शाम तक छापे के दौरान बरामद नगद और अन्य मुद्दों पर कोई आधिकारिक बयान आ सकता है।