Fri. Jul 1st, 2022

केन्या में होने वाली डब्ल्यूआरसी सफारी रैली में हिस्सा लेंगे गौरव गिल


नई दिल्ली, 16 जून (हि.स.)। भारत के सम्मानित रैली ड्राइवर और अर्जुन अवार्डी गौरव गिल विश्व रैली चैम्पियनशिप (डब्ल्यूआरसी) 2022 में हिस्सा लेंगे।

तीन बार की एशिया पैसिफिक रैली चैंपियनशिप (एपीआरसी) और सात बार के इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप (आईएलआरसी) विजेता गिल 23 जून से 26 जून तक केन्या में होने वाली डब्ल्यूआरसी सफारी रैली में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

गिल ब्राजील के सह-चालक गेब्रियल मोरालेस के साथ डब्ल्यूआरसी 2 में स्कोडा फैबिया R5 चलाएंगे, जो 290 hp का अधिकतम टॉर्क 425 न्यूटन मीटर का होगा।

डब्ल्यूआरसी की सबसे चुनौतीपूर्ण रैलियों में से एक के रूप में जाना जाता है, सफारी में 19 विशेष चरण हैं जो लगभग 365 किलोमीटर की प्रतियोगिता को पार करते हुए चुनौतीपूर्ण सड़कों, चट्टानी और उबड़-खाबड़ पटरियों से होकर गुजरेगा।

डब्ल्यूआरसी 2 में गिल की आखिरी आउटिंग 2019 में तुर्की की रैली में थी, जहां वह बेहतर प्रदर्शन के बावजूद जीत से चूक गए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की रैली में उनका आउटिंग रुक गया था क्योंकि न्यू साउथ वेल्स के कॉफ़्स कोस्ट शहर के आसपास के जंगलों में भीषण आग के कारण अंतिम समय में कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

गौरव गिल ने कहा, मैं दो साल से अधिक के अंतराल के बाद डब्ल्यूआरसी में लौटने के लिए उत्साहित हूं। मैंने अपनी पिछली भागीदारी को प्रतिबिंबित करने के लिए महामारी के इन दो वर्षों का उपयोग किया है और राष्ट्रीय रैली के अलावा विभिन्न शीर्ष गतिविधियों में शामिल होने के दौरान अपनी फिटनेस और प्रदर्शन को समग्र रूप से सुधारने पर काम किया है। मैं जेके टायर मोटरस्पोर्ट्स के समर्थन के लिए उनका आभारी हूं और मैं देश और टीम के लिए अच्छे परिणाम का दावा करने के लिए आशान्वित हूं।

घरेलू मोर्चे पर, 2022 जेके टायर के लिए एक उत्सव का वर्ष है क्योंकि कंपनी इस साल जेके टायर नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप के लगातार 25 वें वर्ष की मेजबानी करेगी और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी रेस सहित बौद्ध इंटरनेशनल सर्किट में अपने बड़े-टिकट वाले आयोजन को फिर से शुरू करेगी।

जेके टायर के मोटरस्पोर्ट कार्यक्रम में अर्जुन मैनी, कुश मैनी, यश आराध्या, अखिल रवींद्र, स्नेहा शर्मा, मीरा एर्दा जैसे युवाओं को भी शामिल किया गया है।