Wed. Jun 29th, 2022

केदारनाथ धाम में केंद्रीय राज्य मंत्री बालियान ने किया योग


-केन्द्रीय मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किया कार्यक्रम का शुभारंभ

गुप्तकाशी, 22 जून(हि.स.)। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बाबा केदारनाथ धाम में केंद्रीय राज्य मंत्री पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी डा. संजीव कुमार बालियान और केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री पशुपालन बालियान ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की दिवस शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हम सभी के लिए ऐतिहासिक और सौभाग्य का दिन है कि हमें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बाबा केदारनाथ की पावन धरती में योग करने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से आज पूरा विश्व योगमय हुआ है, जिसका लाइव प्रसारण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विकास की ओर निरंतर अग्रसर है, जो नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत एवं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केंद्रीय राज्यमंत्री को बाबा केदारनाथ मंदिर का स्मृति चिन्ह भेंट कर केदारनाथ धाम में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए आईटीबीपी, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, डीडीआरएफ तथा पुलिस जवानों सहित सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।

दूसरी ओर 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग के तत्वावधान में जनपद के विभिन्न स्थलों में योग दिवस का आयोजन किया गया। जनपद मुख्यालय के समीप स्थित स्थान माई गोविंद गिरी सरस्वती इंटर काॅलेज बेलणी में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया।