Mon. May 23rd, 2022

केआईयूजी 2021 : कराटे के टीम काता इवेंट में ध्रुव,गौरांग और प्रमोद ने बीएचयू को दिलाया स्वर्ण


बेंगलुरू, 2 मई (हि.स.)। बेंगलुरू के जैन विश्वविद्यालय में चल रहे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) 2021 में आज काशी का नाम रोशन करते हुए ध्रुव कुमार पांडेय,गौरांग तिवारी और प्रमोद कुमार कुशवाहा ने कराटे के टीम काता इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। स्वर्ण पदक मुकाबले में ध्रुव,गौरांगऔर प्रमोद ने कालिकत विश्वविद्यालय केरला को शिकस्त देकर स्वर्ण अपने नाम किया।

ध्रुव, गौरांग और प्रमोद इस प्रतियोगिता में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इन तीनों ने आल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में शीर्ष 8 में स्थान प्राप्त कर खेलो इंडिया के क्वालीफाई किया था। गौरांग तिवारी एलएलबी, ध्रुव कुमार पांडेय बीए द्वितीय वर्ष और प्रमोद कुमार कुशवाहा एमपीएड के छात्र हैं।

इन तीनों की सफलता पर इनके कोच अरविंद कुमार यादव ने कहा कि इन तीनों खिलाड़ियों का आल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में आठवां स्थान था पर इन बच्चों ने उम्मीद नहीं छोड़ी । ये बच्चे सुबह शाम 8 घण्टे की कड़ी मेहनत करते थे। इनहोंने अपने फिटनेस को सुधारा अपने डाइट पर ध्यान दिया। इनकी बाकायदा कॉउंसलिंग की गई जिसके वजह से इनका आत्मविश्वास बढ़ा। मैं उम्मीद करता हूं कि ये आगे भी ऐसे ही अपने विश्वविद्यालय और देश का मान बढ़ाएंगे। भविष्य के लिए इन सभी को ढेरों शुभकामनाएं।

युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार के साथ कर्नाटक सरकार द्वारा 24 अप्रैल से आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का समापन 03 मई को होगा।