Sun. May 22nd, 2022

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 10.30 बजे पहुंचेंगे पटना, विजयोत्सव कार्यक्रम में करेंगे शिरकत


पटना, 23 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री शनिवार को एकदिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। जहां वे भोजपुर, रोहतास तथा गया जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरे की खास बात है कि इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं है।

गृह मंत्री का प्लेन सुबह 10.30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेगा, जहां से वे हेलीकॉप्टर से सीधे जगदीशपुर रवाना हो जाएंगे। वहां वे वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

अमित शाह के बिहार दौरे के दौरान जो कार्यक्रम तैयार किया गया है, उसके अनुसार जगदीशपुर में शनिवार को वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव के मौके पर भोजपुर के जगदीशपुर के दुलौर मैदान में गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में नया इतिहास रचा जाएगा। इस दौरान 75 हजार से ज्यादा तिरंगा हाथ में लिए राष्ट्रवादियों का हुजूम सभी राष्ट्रनायकों का सम्मान और उनका यशोगान करेगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस अमृत महोत्सव के तहत वीरभूमि जगदीशपुर में आयोजित हो रहे बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव में लाखों लोग पहुंचेंगे और उस धरती को नमन करेंगे। दुलौर के मैदान में शनिवार को विजयोत्सव के मौके पर लाखों लोग जुटेंगे और तिरंगा फहराएंगे।

जगदीशपुर से अमित शाह सीधे रोहतास के जिला मुख्यालय सासाराम के लिए रवाना हो जाएंगे। जहां डेहरी के जमुहार स्थित जीएनएस विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में वह शामिल होंगे। इस दौरान उनके साथ बिहार के राज्यपाल फागू चौहान भी मौजूद रहेंगे। दीक्षांत समारोह में विवि के 800 छात्रों को उपाधि प्रदान की जाएगी। हालांकि इस कार्यक्रम में आम लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। सासाराम से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सीधे गया जाएंगे। जहां से वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।