Thu. Aug 18th, 2022

केंद्रीय गृहमंत्री शाह आज चंडीगढ़ में एनसीबी के सेमिनार का करेंगे उद्घाटन


नई दिल्ली, 30 जुलाई (हि.स.) । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज (शनिवार) चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं। वह पूर्वाह्न करीब 10ः00 से रात 8ः30 बजे तक सिटी ब्यूटीफुल में रहेंगे। शाह एयरपोर्ट से सीधे पंजाब राजभवन पहुंचेंगे। राजभवन में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग ट्रैफिकिंग ऐंड नेशनल सिक्योरिटी पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया है।

गृहमंत्री अमित शाह कार्यक्रम का शुभारंभ शाह करेंगे। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक के अलावा इन राज्यों के राज्यपाल, डीजीपी और अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

इस दौरान नार्को समन्वय केंद्र (एनसीओआरडी) के पोर्टल का शुभारंभ होगा। कार्यक्रम में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और चंडीगढ़ के प्रशासक भी भाषण देंगे। नशे से आजादी पखवाड़ा की भी शुरुआत की जाएगी। आखिर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी अपना संबोधन देंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एनसीबी के कार्यक्रम के बाद पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक के अलावा इन राज्यों के राज्यपाल, डीजीपी व अन्य अधिकारी के साथ बैठक भी करेंगे। यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। हाल ही में नॉर्थ जोनल काउंसिल की बैठक के बाद एक बार फिर अमित शाह इन राज्यों के साथ बैठक कर रहे हैं। इसमें उत्तर भारत के कई राज्यों के मुद्दों पर चर्चा होगी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शाम करीब साढ़े 4ः00 बजे मौलीजागरां के एक स्कूल पहुंचेंगे। वहां से वह मौलीजागरां, किशनगढ़ और सेक्टर-12 में बने सरकारी स्कूलों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत और जूडिशियल अकादमी के बीच खाली पड़ी जगह पर मल्टीलेवल पार्किंग का शिलान्ययास भी करेंगे। वह पोषण लड्डू अभियान की भी शुरुआत करेंगे। यहीं से शाह लोगों को संबोधित भी करेंगे।