Fri. Jul 1st, 2022

कुछ फेज के लिए होती है बढ़ती महंगाई , हमारी अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार:पंकज चौधरी


वाराणसी,16 जून (हि.स.)। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने महंगाई को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई कुछ फेज के लिए होती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो बार पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी की है। ऐसे कई प्रयास किए जा रहे हैं ताकि आमजन को महंगाई से राहत मिल सके। आयात पर भी कुछ चीजों पर कस्टम ड्यूटी हटाई गई। गुरुवार को शहर में आये केन्द्रीय मंत्री सर्किट हाउस में उद्यमियों व व्यापारियों से संवाद के पूर्व मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि यहां जीएसटी की विसंगतियों पर व्यापारियों से चर्चा कर चीजों को बेहतर करने के लिए व्यापारियों और उद्योगपतियों की राय भी ले रहे है। जीएसटी अभी नया-नया कानून है। उसके संबंध में तमाम तरह की शिकायतें आ रही हैं। इसलिए हम अलग-अलग जगह जाकर व्यापारियों के साथ बैठक कर जान रहे हैं कि किस तरह की समस्याएं आ रही हैं। उनके सुझावों के आधार पर हम समस्याओं का समाधान करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और केन्द्र की मोदी सरकार व्यापारियों के हित के लिए हमेशा काम करती है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था वाला देश है। हम रिकॉर्ड निर्यात कर रहे हैं। हमारी अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हुआ है और कोविड काल से पहले की स्थिति में हम पहुंच गए हैं। यूपी में जुमे की नमाज के बाद हिंसा के सवाल पर उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। किसी भी असामाजिक तत्व को छोड़ा नहीं जाएगा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ और विरोध से जुड़े सवाल पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। इस शक्ति प्रदर्शन को देख कर ऐसा लग रहा है जैसे वह भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना चाहते हों ।

ईएसआईसी अस्पताल में कराया इलाज

वाराणसी दौरे पर आये केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने ऐड़ी में परेशानी होने पर पांडेयपुर स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) अस्पताल में सीटी स्कैन करा कर उपचार कराया। अस्पताल में बताया गया कि केन्द्रीय मंत्री को एड़ी में कुछ समस्या थी। इसलिए उन्होंने सीटी स्कैन करा कर डॉक्टरों से परामर्श लिया है। उपचार के बाद केन्द्रीय मंत्री सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में शामिल हुए।