Mon. May 23rd, 2022

कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के लिए आत्मविश्वास, ऊर्जा और प्रतिबद्धता से करना होगा काम : सोनिया गांधी


उदयपुर, 13 मई (हि.स.)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि देश को पार्टी से बहुत उम्मीदें हैं और इसे पूरा करने के लिए सभी सिपाहियों को पूर्ण आत्मविश्वास, ऊर्जा एवं प्रतिबद्धता के साथ काम करना होगा।

सोनिया गांधी ने शुक्रवार को राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया है अब समय है कि हम पार्टी के प्रति समर्पित होकर काम करें। उन्होंने कहा कि हर संगठन को जीवित रहने के लिए बदलाव लाने पड़ते हैं। हमें भी सुधारों की सख्त जरूरत है।

सोनिया गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि देश में डर का माहौल पैदा किया जा रहा है। अल्पसंख्यकों को क्रूरता के साथ निशाना बनाया जा रहा है। अल्पसंख्यक भी हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और हमारे देश के समान नागरिक हैं।

सोनिया गांधी ने कहा कि यह सरकार इतिहास में फेरबदल करने की कोशिश कर रही है। पंडित नेहरू के योगदान को कमतर आंकने का प्रयास किया जा रहा है। महात्मा गांधी के हत्यारे का महिमामंडन हो रहा है और यह लोग गांधी के सिद्धांतों को मिटाने में लगे हैं। वर्तमान सरकार जांच एजेंसियों का भी गलत उपयोग कर प्रतिद्वंदियों को परेशान कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस चिंतन शिविर में देश के सामने पनप रही चुनौतियों पर चिंतन-मंथन के साथ-साथ पार्टी को मजबूत बनाने को लेकर संवाद करने का अच्छा मौका है। जब हम इस चिंतन शिविर से वापस लौटें तो पूरे उत्साह, आत्मविश्वास और प्रतिबद्धता के भाव से काम करें।