Thu. Feb 22nd, 2024

कानपुर : 1912 वाहनों से मतदान कराने को रवाना हुए 14,856 मतदान कर्मी


– 3714 मतदान केन्द्रों पर रविवार को कानपुरवासी करेंगे मतदान
कानपुर, 19 फरवरी (हि.स.)। चुनाव प्रचार थमने के बाद शनिवार को नौबस्ता गल्ला मण्डी में पोलिंग पार्टियों से जुड़े मतदान कर्मी पहुंचे। सभी मतदान कर्मी ड्यूटी चार्ट में अपनी ड्यूटी को देख वाहनों से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए। इसके साथ ही जो रिजर्व में रखे गये हैं वह गल्ला मण्डी में ही रहेंगे। नौबस्ता गल्ला मण्डी और आवास विकास मैदान से कुल 1912 वाहनों से 14856 मतदान कर्मी अपने अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए। इसके साथ ही सभी मतदान कर्मियों के साथ सुरक्षा कर्मी भी भेजे गये।
नगर की 10 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। मतदान संपन्न कराने के लिए शनिवार को नौबस्ता गल्ला मंडी और आवास विकास मैदान में पोलिंग पार्टियों को बुलाया गया। इसके बाद पहुंचे मतदान कर्मियों ने ड्यूटी चार्ट में पहले अपनी अपनी ड्यूटी देखी। यहां की दस विधानसभा क्षेत्रों में बने 3714 मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले मतदान कार्मिक काउंटर से सामग्री लेने पहुंच गए। मतदान कर्मियों को ईवीएम, वीवीपैट व अन्य प्रपत्रों का वितरण किया गया। वितरण के समय ही पोलिंग पार्टियों के सदस्यों की उपस्थिति भी दर्ज की जा रही थी, ताकि अनुपस्थित कर्मी के स्थान पर दूसरे को भेजा जा सके।
जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने एडीएम सिटी अतुल कुमार के साथ गल्ला मंडी का निरीक्षण कर पोलिंग पार्टियों की रवानगी की प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा कि सुनिश्चित करें कि समय से पार्टियां बूथों पर समय से पार्टियां पहुंच जाएं। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था आवास विकास के मैदान में की गई थी। यहां से 851 बसों और 1061 हल्के वाहनों के जरिए 3714 पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई। इस बार आठ विधान सभा की पोलिंग पार्टियां आवास विकास के मैदान से और दो विधान सभा की पोलिंग पार्टियां सामने नौबस्ता गल्ला मण्डी से रवाना हुईं।