Mon. May 23rd, 2022

कानपुर : जिला अस्पताल में बच्चे को गोद में लेकर भटकती मां के वीडियो वायरल मामले में दो वार्ड ब्वॉय निलम्बित


-जिलाधिकारी ने प्रकरण में दो डॉक्टरों व दो फार्मासिस्ट के खिलाफ निलम्बिन कार्यवाही की संस्तुति कर डीजी हेल्थ को भेजा पत्र

कानपुर, 06 मई (हि.स.)। जनपद के जिला अस्पताल में तबीयत खराब होने पर बच्चे को लेकर इलाज के लिए पहुंची मां को न स्ट्रेचर मिला और न ही इलाज। वह बच्चे को गोद में लेकर एक जगह से दूसरी जगह चक्कर लगाती रही।

इस मामले में जिलाधिकारी ने सख्त रूख अपनाया है। उन्होंने बच्चे को लेकर घूम रही मां के वीडियो वायरल का संज्ञान लेते हुए दो वार्ड ब्वॉय को निलिम्बत कर दिया है। जबकि दो डॉक्टरों व दो फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति महानिदेशक स्वास्थ्य (डीजी हेल्थ) को भेजी गई हैं। इस कार्यवाही को लेकर जिला अस्पताल स्टॉफ में खलबली मच गई है।

जिलाधिकारी ने नेहा शर्मा ने बताया कि उर्सला जिला अस्पताल में एक महिला अपने बच्चे को लेकर इलाज के लिए पहुंची थी। जहां उसे स्ट्रेचर उपलब्ध न होने पर वह उसे गोद में लेकर जाना पड़ा। इसके साथ ही ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों द्वारा बच्चे को इलाज में सही से गाइड नहीं गया। इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कड़ा संज्ञान लेते हुए वार्ड ब्वॉय श्याम सुंदर तिवारी व वीरेन्द्र धर को निलम्बित कर दिया गया है। जबकि मामले में डॉक्टर प्रवीण सक्सेना व डॉ केएन कटियार के साथ दो फार्मासिस्ट के निलम्बिन की संस्तुति करते हुए महानिदेशक स्वास्थ्य को पत्र भेज दिया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रकरण काफी गंभीर है। इस तरह से संवेदनहीनता दोबारा न हो इसके लिए उर्सला के निदेशक डॉ सुशील प्रकाश चौधरी व सीएमएस डॉ अनिल निगम को चेताया गया है।