Thu. Sep 29th, 2022

कानपुरः बांस के पेड़ में लटकता मिला युवक का शव, हत्या का आरोप


कानपुर,18 सितम्बर (हि.स.)। बिधनू थाना क्षेत्र के गुरुपुरवा गांव में शनिवार से लापता हुए युवक का शव रविवार सुबह गांव के बाहर स्थित बांस के पेड़ से लटका पाया गया। परिवार के लोगों ने गांव के ही एक युवक पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम भी पहुंची है।

कानपुर आउटर के बिधनू में मझावन चौकी क्षेत्र के गुरुपुरवा गांव अरविन्द (22) मजदूरी करके घर का खर्च चलाता था। वह शनिवार शाम घर से बताकर निकला कि अभी कुछ देर में वह वापस आ जाएगा। लेकिन वापस नहीं लौटा। काफी देर बाद जह वह वापस नहीं लौटा तो मां शिवदेवी व बड़ा भाई धर्मेन्द्र उसकी खोजबीन में जुट गए।

रविवार सुबह भी परिवार के लोग उसे खोज रहे थे कि उसका शव गांव के बाहर स्थित बांस के एक पेड़ से लटकता हुआ दिखाई दिया। परिवार के लोगों ने घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी । परिवार के लोगों ने बताया कि शनिवार शाम गांव के ही दो युवकों से विवाद हुआ था। उन्हें आशंका है कि उसकी हत्या कर दी गई और हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शर्ट और बनियान से फन्दा बनाकर बांस के पेड़ में लटकाया गया है। फन्दा भी महेज चार फीट की उंचाई पर बांधा गया है। इतना ही नहीं युवक के दोनों पैर जमीन में टिके हुए मिले। परिजनों के आरोप को देखते हुए पुलिस ने घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया और जांच कर साक्ष्य को एकत्र किया।

पुलिस अधीक्षक कानपुर आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम पहुंची है और परिवार का जो भी आरोप है उसकी भी जांच की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।