Thu. Feb 22nd, 2024

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई से मांगी दो करोड़ की रंगदारी


हरियाणा के आदमपुर से विधायक हैं कुलदीप बिश्नोई
रुपये ना देने पर पूरे परिवार को दी जान से मारने की धमकी
हिसार, 15 फरवरी (हि.स.)। जिले के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। पांच दिन के अंदर पैसे न देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई है। जिस समय उनके पास रंगदारी के लिए व्हाट्सअप कॉल आई, उस समय वे दिल्ली में थे, इसलिए उन्होंने दिल्ली में पुलिस से शिकायत की है।

मंगलवार को अपनी शिकायत में विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि मंगलवार को सुबह करीब साढ़े सात बजे उनके व्हाटसएप नंबर पर एक विदेशी नंबर से मैसेज भेजकर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। इसके तीन घंटे बाद करीब साढ़े 10 बजे उनके निजी सचिव के नंबर पर उसी नंबर से व्हाटसएप मैसेज आया। इसमें लिखा था कि जो मैसेज कुलदीप को किया है, उन्हें सूचित करें कि मैसेज देखे। इसके बाद मामले की शिकायत आदमपुर पुलिस को भी दी गई।
बदमाश ने कुलदीप बिश्नोई को भेजे व्हाटसएप मैसेज में लिखा, ‘चौ. कुलदीप बिश्नोई…. दुर्भाग्य से हम अपराधी बने लेकिन सौभाग्य से हम अपराधियों की मजबूत टीम बनी। हमारी टीम अपनी वित्तीय आवश्यकता अरबपति लोगों से पूर्ण करती है। इसी कड़ी में इस बार आपका नंबर आया है। अगर आपको अपनी व अपनों की जान प्यारी है तो हमारी मांग पूर्ण करें। हमारी मांग दो करोड़ की है। यह रकम आपकी कुल संपत्ति के एक प्रतिशत से भी कम है। अगर हमारी मांग बड़ी लगे तो एक बार सोच लेना कि अपने परिवार को किसी सदस्य या आप खुद की कीमत ज्यादा है या दो करोड़। कानून और प्रशासन को सूचित करोगे तो पहले आप भी सूचना ले लो कि आने वाली अमावस्या (मुकाम मेला) से हम भी आपके और आपके परिवार की सेवा में लग जाएंगे। हम आपको पांच दिन का समय देते हैं, तब तक आप सिर्फ दो हजार के नोटों के रूप में दो करोड़ की व्यवस्था कर लेवे। अगर दो हजार के नोट उपलब्ध नहीं होते हैं तो शुद्ध सोना भी स्वीकार है लेकिन 50 लाख तक नगदी होना जरूरी। चार दिन बाद हम पुन: संपर्क करेंगे। दो करोड़ के बदले बेटी, बेटा, पत्नी, स्वयं। भावी मंत्री, मुख्यमंत्री सैकड़ों करोड़ों की संपत्ति, कोठी, बंगले, कार आदि, 19 फरवरी को पुन: संपर्क करते है, अगर मैसेज कोई और देख रहा है तो कुलदीपजी को समय पर सूचित करे।’