Thu. Feb 22nd, 2024

औरैया: भाजपा के दिग्गज नेताओं के आने से बदलने लगे समीकरण


औरैया, 15 फरवरी (हि.स.)। यूपी के औरैया जनपद में इन दिनों बीजेपी के दिग्गजों की रैलियां लगने से चुनावी समीकरण बदलने लगे हैं। यही बीजेपी की रणनीति है। पहले मुख्यमंत्री योगी फिर मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने रैली की। भाजपा दिग्गजों के आने से एक बार फिर चुनाव भाजपा के पक्ष में जाता दिख रहा है।
इटावा से सटे हुए जनपद औरैया में भी सपा का गढ़ माना जाता है, हालांकि 2014 से लेकर पिछले तीन चुनावों जनता भाजपा के पक्ष में खड़ी रही। इस बार शुरुआत में लग रहा था कि सपा बढ़त ले रही है और जनता के बीच सपा के चुनावी मुद्दे छाये रहे। लेकिन दो चरण के मतदान के बाद जब भाजपा के दिग्गज नेताओं का जनपद में आगमन शुरु हुआ तो राजनीतिक माहौल बदलने लगा। पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा और बसपा पर करारा प्रहार करते हुए जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपीली की। इसके बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह भी जनपद पहुंचकर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में सफल रहे। जनपद के अछल्दा ब्लाक के रामलीला मैदान में गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सपा बसपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए केंद्र में बीजेपी की सरकार द्वारा किये गए कार्यों समेत योगी सरकार द्वारा कोरोना काल मे मुफ्त राशन देने तक और सुरक्षा सम्बंधित मुद्दों पर बबुआ और बुआ को घेरा ।
कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए अमित शाह ने कहा कांग्रेस सरकार में पाकिस्तान के आतंकी यहां घुस आते थे, लेकिन मोदी जी सर्जिकल स्ट्राइक करके अपनी शक्ति दिखा दी। इसलिए देश को मजबूत और यूपी को गुंडों, माफियाओं और अपराधियों से मुक्त करना है। बीजेपी को भारी बहुमत से जिताना है, अबकी बार 300 पार। वहीं दिबियापुर प्रत्याशी लाखन सिंह राजपूत, औरैया सदर से गुड़िया कठेरिया और बिधूना से रिया शाक्य को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।