Wed. Sep 28th, 2022

एलाइंस एयर अब 26 सितंबर से दिल्ली से शिमला के बीच भरेगी उड़ान


– कंपनी ने शुरू की बुकिंग, न्यूनतम किराया प्रति व्यक्ति 2,141 रुपये

नई दिल्ली, 21 सितंबर (हि.स.)। विमानन कंपनी एलाइंस एयर दिल्ली से शिमला के बीच 26 सितंबर से हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। एलाइंस पहले शिमला-नई दिल्ली के बीच 6 सितंबर से अपनी सीधी उड़ान सेवा शुरू करने वाली थी, लेकिन बारिश की वजह से इस तारीख से ये उड़ानें शुरू नहीं हो सकीं।

एलायंस एयर ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि दिल्ली से शिमला और शिमला से दिल्ली के लिए अपनी हवाई सेवाएं एटीआर 42-600 विमान के जरिए हफ्ते के सात दिन जारी रखेगी। कंपनी ने इसके लिए न्यूनतम किराया 2,141 रुपये प्रति व्यक्ति तय किया है। कंपनी ने इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कंपनी ने बताया कि एलाइंस एयर का दिल्ली-शिमला-दिल्ली के बीच विमान सेवा को कनेक्टिंग न्यू इंडिया विजन के तहत फिर से शुरू किया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक पूरे सप्ताह शिमला-दिल्ली-शिमला के बीच सीधी उड़ानें होंगी, जो फ्लाइट दिल्ली से सुबह 7:10 पर उड़ान भरेगी, वो करीब 8:20 पर शिमला पहुंचेगी। इसके साथ ही शिमला से सुबह 8:50 बजे जो फ्लाइट उड़ान भरेगी वो दिल्ली 10:00 बजे पहुंचेगी। इस तरह यह एक घंटा दस मिनट का सफर होगा। इस सफर के लिए 2,141 रुपये प्रति व्यक्ति किराया तय किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी की वजह से करीब ढाई साल बाद शिमला के लिए हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। एलाइंस एयर की यह उड़ान न केवल पहाड़ के खूबसूरत सफर को चार चांद लगाएगी, बल्कि इससे पर्यटन कारोबार को भी नए पंख लगेंगे। दरअसल हिमाचल सरकार लंबे समय से शिमला के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मांग केंद्र सरकार से कर रही थी।