Tue. Sep 27th, 2022

एलन मस्क-ट्विटर विवाद के बीच शेयरधारकों ने डील को दी मंजूरी


-17 अक्टूबर से अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में शुरू होनी है सुनवाई

-44 अरब डॉलर (करीब 3.50 लाख करोड़ रुपये) सौदे पर सहमति

नई दिल्ली, 14 सितंबर (हि.स)। दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के बीच प्रस्तावित सौदे को कंपनी के शेयरधारकों ने मंजूरी दे दी। ट्विटर के शेयरधारकों ने 44 अरब डॉलर (करीब 3.50 लाख करोड़ रुपये) में इस प्लेटफॉर्म को खरीदने की एलन मस्क की बिड का समर्थन किया है। 13 सितंबर को हुई वोटिंग में अधिकांश शेयरधारकों ने इस डील के पक्ष में अपना वोट किया।

दरअसल सोशल मीडिया कंपनी ट्वीटर कंपनी ने टेस्ला प्रमुख एलन मस्क के साथ ये डील की थी। हालांकि, मस्क ने स्पैम अकाउंट की गलत जानकारी का हवाला देते हुए ये डील कैंसिल कर दी थी। इस मामले को लेकर ट्विटर कोर्ट पहुंच गया है। अब 17 अक्टूबर से अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में इसकी सुनवाई शुरू होनी है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज तय करेंगे कि मस्क को कंपनी खरीदनी है या नहीं।

उल्लेखनीय है कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने अप्रैल में ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 अरब डॉलर में ये डील फाइनल किया था। मस्क के इस प्रस्ताव के कुछ दिन बाद ट्विटर के साथ गतिरोध शुरू हो गया। मस्क ने ट्विटर से फेक अकाउंट्स की डिटेल्स मांगी, तो ट्विटर ने इससे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद एलन मस्क ने इस डील को कैंसिल कर दिया था।