Fri. May 27th, 2022

एनसीआर ने अंतर रेलवे बैडमिंटन चैम्पियनशिप में पहली बार जीते मेडल


-महिला टीम इवेंट में कांस्य और महिला युगल में जीता रजत पदक

प्रयागराज, 30 अप्रैल (हि.स.)। 68वीं अखिल भारतीय रेलवे बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2021-22 का आयोजन विशाखापत्तनम में 25 से 29 अप्रैल तक किया गया। इसमें उत्तर मध्य रेलवे की टीम को पहली बार मेडल प्राप्त हुए हैं। प्रतियोगिता का स्वर्ण पश्चिम मध्य रेलवे और रजत उतर रेलवे ने जीता।

यह जानकारी सीपीआरओ डॉ शिवम शर्मा ने शनिवार को दी। उन्होंने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे की टीम ने महिला टीम इवेन्ट में कॉंस्य पदक जीता। तीसरे स्थान के मैच में उत्तर मध्य रेलवे ने 2-1 से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को हराया। इस टीम में तपस्वनी सामंतरॉय, शिवानी सिंह, सौम्या सिंह एवं कीर्ती सिंह शामिल थीं।

इसी क्रम में तपस्वनी सामंत रॉय और शिवानी सिंह की महिला युगल टीम ने उत्तर मध्य रेलवे के लिए रजत पदक जीता। इसमे क्वार्टर में तपस्वनी-शिवानी ने 21-12, 19-21, 22-20 से नार्थ फ्रंटियर रेलवे की जोड़ी बरनाली कंवर- कावेरी फुकन को हराया और सेमीफाइनल में उत्तर मध्य रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को दीक्षा चौधरी-के. प्रीति को 21-15, 16-21 एवं 21-17 से हराया। फाइनल में उत्तर मध्य रेलवे की खिलाड़ी संघर्षपूर्ण मैच में मध्य रेलवे की श्रेयांशी परदेसी-वैष्णवी भाले से 14-21, 21-16, 21-19 हार कर इस प्रतियोगिता में उत्तर मध्य रेलवे का दूसरे स्थान पर रही।

इसके अतिरिक्त उत्तर मध्य रेलवे के पुरुष खिलाड़ी साहिल ने भी क्वार्टर फाइनल तक खेला। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में उत्तर पश्चिम रेलवे के ललित दहिया को 21-12, 21-13 से हराया जबकि, वो क्वार्टर फाइनल में उत्तर रेलवे के चिराग सेन से 21-16, 21-10 से हार गए।

इनकी इस उपलब्धि पर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने टीम के सदस्यों को बधाई दी और आगे की प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं तथा आशा व्यक्त की कि, भविष्य में भी वो इसी प्रकार उत्तर मध्य रेलवे और राष्ट्र के लिए उपलब्धि अर्जित करते रहेंगे। एनसीआर कोच चंद्रप्रकाश एवं धर्मेन्द्र कुमार निषाद ने भी टीम खिलाड़ियों की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया।