Fri. Jul 1st, 2022

एनएफ रेलवे के सीएसओ से यात्री सुविधा और सुरक्षा को लेकर मायुमं के अध्यक्ष ने की बात


अररिया 28 मई (हि.स.)।

एनएफ़ रेलवे के चीफ़ सिक्यरिटी ऑफ़िसर एम के अग्रवाल के फारबिसगंज रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान एक पहल के संस्थापक और मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष इंजीनियर आयुष अग्रवाल ने यात्री की सुविधा और सुरक्षा को लेकर सीएसओ से बात की।

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष इंजीनियर आयुष अग्रवाल ने बीते दिनों कोलकाता जोगबनी चितपुर ट्रेन को बिना पूर्व सूचना के दो नम्बर प्लेटफ़ोर्म पर आगमन कराने को लेकर फ़ारबिसगंज स्टेशन प्रबंधक एवं अन्य से जुड़ी बातों को उनके समक्ष रखा एवं बताया कि सुरक्षा के मद्देनज़र कितनी लापरवाही स्टेशन पर बरती जा रही है।

बताई गई बातों पर सीएसओ एम के अग्रवाल ने स्टेशन प्रबंधक मनोज झा को बुलवा कर उक्त बातों के बारे में जानकारी ली। बातों के सही पाए जाने के बाद सीएसओ श्री अग्रवाल ने स्टेशन प्रबंधक को आदेश देते हुए कहा कि बिना माइकिंग के किसी भी ट्रेन का आना और जाना ख़तरा से ख़ाली नहीं। ट्रेन के आने जाने के समय लोगों को पूर्व सूचना ज़रूर मिलनी चाहिए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी छुट्टी पर हो परंतु रेलवे का काम प्रभावित नहीं होना चाहिए। सिस्टम बढ़िया करने की ज़रूरत है न कि सिर्फ़ बहाना खोजने के तरफ़ आगे बढ़ना है।

सीएसओ श्री अग्रवाल ने अध्यक्ष आयुष अग्रवाल की तारीफ़ करते हुए कहा कि ऐसे ही ज़रूरी है इंसान को जागरूक होने की एवं श्री अग्रवाल के द्वारा बताई गई बातें वास्तव में सुरक्षा की दृष्टिकोण से काफ़ी महत्वपूर्ण है। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगे से ऐसी कोई तकलीफ़ व लापरवाही नहीं होगी एवं होने पर शख़्त कार्रवाई की जाएगी।