Sun. May 22nd, 2022

एडीएम को प्रभार सौंपकर वैशाली के लिए रवाना हुए डीएम यशपाल मीणा


नवादा, 09 मई(हि. स.)।

नवादा के डीएम यशपाल मीणा तबादला आदेश जारी होने के बाद सोमवार की को अपर समाहर्ता उज्ज्वल कुमार सिंह को अपना प्रभार सौंपकर नव पदस्थापन वाले जिले वैशाली के लिए रवाना हो गए।

समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम ने एडीएम को प्रभार सौंपा। इस दौरान सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, डीएम के ओएसडी मो. मुस्तकीम, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद आदि मौजूद थे। डीपीआरो ने बताया कि प्रभार सौंपने के बाद वे वैशाली के लिए रवाना हो गए हैं। संभावना है कि वे आज ही अपना योगदान देंगे।

इधर, जिला प्रशासन के अधिकारियों को नए डीएम उदिता सिंह के आगमन का इंतजार है। उनके आगमन को लेकर कोई स्पष्ट सूचना जिला प्रशासन को अबतक प्राप्त नहीं हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि उनके नवादा आगमन में तीन-चार दिनों का वक्त लग सकता है। जो सूचना है उसके अनुसार यशपाल मीणा वैशाली से वे लौटकर नवादा आएंगे। आज ही शाम उनके सम्मान में विदाई समारोह आयोजित है। हालांकि जिले के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने निवर्तमान डीएम के विदाई समारोह आयोजित होने से अनभिज्ञता प्रकट की है ।इससे साफ जाहिर है कि अधिकारी दो गुटों में बटें हुए हैं।जिन्हें डीएम की गालियां सुननी पड़ी वे विरोधी ।जो खुशामद कर लाभ लेने में जुटे रहे वे उनके हिमायती बने हैं।सब कुछ के बावजूद नवादा जिले के लिए यही दुःखद रही कि प्रशासन तंत्र के अधिकारी डीएम की वजह से ही जातीय भावनाओं में में बटे रहे।