Wed. Aug 10th, 2022

एक करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का विधायक ने किया शिलान्यास


सीवान , 27 जुलाई ( हि.स.) ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से लकड़ी नबीगंज व गोरेयाकोठी प्रखंड को जोड़ने वाली अतिमहत्वपूर्ण सड़क जो मराछी बोर्डर इंदौली से तैयाडुमरी होकर मुसेहरी तक आएगी, जिसकी लम्बाई लगभग 3.650 किलोमीटर है । उक्त सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास गोरेयाकोठी विधायक देवेश कान्त सिंह ने आज किया।

इस मौके पर मराछी में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि यह इस सड़क के निर्माण में ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा लगभग 99 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस सड़क के काफी जर्जर हो जाने के कारण आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था । मेरे पिताजी दिवंगत विधायक भूमेन्द्र नारायण सिह के द्वारा उक्त सड़क का निर्माण कराया गाया था । पंचवर्षीय अनुरक्षण अवधि समाप्त हो जाने काफी लंबे समय से सड़क टूट रही थी । हमारे प्रयास से उक्त सड़क पुनर्निमाण कार्य का आज शुभारंभ किया जा रहा है।

विधायक सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र के विकास के एक 58.50 किलोमीटर लंबी सड़क जो मीरगंज से सत्तरघाट तक जाती है, उक्त पथ को राज्य उच्च पथ में बदलने का प्रयास किया जा रहा है। इस सड़क को राज्य उच्च पथ होने मीरगंज,बड़हरिया,जामो बजार,ईमिलिया मोड़,हरदिया मोड़,दीघावा दुबौली,भगवानपुर आदि क्षेत्र के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। यह मीरगंज – सत्तरघाट राज्य उच्च पथ पाँच जिले को आपस में जोड़ती है।

विधायक ने बताया कि लकड़ी नबीगंज प्रखंड की सारी जीर्ण शीर्ण हुई सारी सड़को का पुनर्निमाण एवं नए सड़को का निर्माण कराने के लिए लगातार प्रयत्नशील हूँ, जल्द ही सिकटिया से पचहतर,डुमरा सेंटर होते हुए जलालपुर तक सड़क का भी निर्माण होना है ।