Mon. May 23rd, 2022

एक ओवर के स्पैल में चार विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने रसेल


नवी मुंबई, 24 अप्रैल (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में एक ओवर के स्पैल में चार विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

रसेल ने यह उपलब्धि डॉ. डी वाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान हासिल की। उन्होंने पहली पारी के 20वें ओवर में राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, लॉकी फर्ग्यूसन और यश दयाल को आउट किया, जिससे गुजरात की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 156 रन ही बना सकी।

इससे पहले, एक ओवर के स्पैल में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड कोलकाता की लक्ष्मी रतन शुक्ला के नाम था, जिन्होंने 2008 में दिल्ली कैपिटल्स (तब डेयरडेविल्स) के खिलाफ 6 रन देकर तीन विकेट लिया था।

हालांकि रसेल के इस प्रदर्शन के बावजूद केकेआर को हार का सामना करना पड़ा। मैच की बात करें तो इस मुकाबले में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 156 रन बनाए। गुजरात की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने 67, डेविड मिलर ने 27 और ऋद्धिमान साहा ने 25 रन बनाए। केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल ने 4, टीम साउदी ने 3, उमेश यादव और शिवम मावी ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 148 रन ही बना सकी। केकेआर की ओर से रसेल ने 48 और रिंकू सिंह ने 35 रन बनाए। गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी, यश दयाल और राशिद खान ने 2-2व अल्जारी जोसेफ और लॉकी फर्ग्यूसन ने 1-1 विकेट लिया।