Sun. Jan 23rd, 2022

उप्र में पूर्व मुख्यमंत्री अलिखेश यादव के ओएसडी समेत सपा के कई नेताओं के ठिकानों पर आयकर का छापा


अखिलेश यादव ने ली चुटकी- चुनाव प्रचार में उतरा आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी का आना बाकी

लखनऊ, 18 दिसम्बर (हि.स.)। आयकर विभाग की टीम ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ओएसडी रहे जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू, सपा प्रवक्ता मऊ निवासी राजीव राय और मैनपुरी के मनोज यादव समेत कई लोगों के आवास और ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। इस कार्रवाई को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि चुनाव प्रचार में अब आयकर विभाग भी उतर आया है। अभी सीबीआई और ईडी का आना बाकी है।

आयकर विभाग की टीम ने शनिवार की सुबह एक साथ लखनऊ, मैनपुरी, मऊ और कई जिलों में सपा नेताओं और उनके फाईनेंसर के आवास व ठिकानों में छापेमारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ओएसडी भी नहीं बच पाये है। उनके अम्बेडकर नगर स्थित आवास और ठिकानों में भी छापेमारी की गई।
इसके अलावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के मऊ स्थित आवास व कार्यालय पर शनिवार की सुबह भारी संख्या में पुलिस बल के साथ इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। इस पर उनका बयान आया है कि इनकम टैक्स वालों ने उनके यहां छापा मारा है। हमारा तो कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है और ना ही हमारे पास दो नम्बर का पैसा है। लोगों का मदद करना भाजपा को खल गया। आरोप लगाया कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई राजनीतिक द्वेष के चलते की गई है। उन्होंने बाहर गेट पर मौजूद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को समझाते हुए कहा कि आप लोग शांत रहे कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है।
मनोज यादव के घर पहुंचा 12 वाहनों का काफिला
आयकर विभाग की टीम ने मैनपुरी में आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के आवास, कार्यालय पर भी छापा मारा है। आवास पर 12 वाहनों का पहुंचा था। आयकर विभाग ने आवास को पूरी तरह से घेरा हुआ है। अंदर मौजूद व्यक्तियों को बाहर जाने की इजाजत नहीं दी है। उनके मोबाइल भी ले लिए है। घर का कोना-कोना जांचा जा रहा है। आवास पर मौजूद फाइलें और कंप्यूटर भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस ने घर के बाहर घेरा बना रखा है। जबकि कारोबारी राहुल भसीन के लखनऊ में स्थित महानगर के घर पर इनकम टैक्स की रेड जारी है।

अखिलेश बोले, ईडी और सीबीआई भी आयेगी
आयकर विभाग की इस कार्रवाई पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि अभी तो केवल इनकम टैक्स की टीम आई है, अभी सीबीआई और ईडी का आना बाकी है। भाजपा हार रही है, इस कारण हमारे नेताओं पर छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं। लेकिन साइकिल की रफ्तार कम होने वाली नहीं है। उप्र में भाजपा का सफाया होने जा रहा है।