Wed. Aug 10th, 2022

उप्र: एसटीएफ ने एक लाख रुपये के इनामी को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया


लखनऊ, 25 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने पूर्व विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा को महाराष्ट्र के पूणे शहर से गिरफ्तार किया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

एसटीएफ के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अमितभा यश ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि वाराणासी की फील्ड यूनिट ने रविवार की देर रात को महाराष्ट्र के पूणे शहर के हड़पसर इलाके से विष्णु मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है। ट्रांजिल रिमांड लेने के बाद एसटीएफ टीम उसे लेकर यूपी आएगी।

उन्होंने बताया कि अभियुक्त विष्णु मिश्रा भदोही के पूर्व विधायक विजय मिश्रा का बेटा है। वह दो साल से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ गैंगरेप केस में एक मुकदमा भी दर्ज है। पकड़े न जाने पर बनारस एडीजी ने अभियुक्त पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

पूणे से गिरफ्तारी होने के बाद अभियुक्त विष्णु की बहन अधिवक्ता रीमा पाण्डेय ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भाई की सुरक्षा की गुहार लगाई है। पत्र में रीमा ने लिखा है कि उन्हें आशंका है कि पुलिस उनके भाई का एनकाउंटर कर सकती है। इसी वजह से उन्होंने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि उनके भाई को सुरक्षित यूपी लाया जाए।