Thu. Aug 18th, 2022

उत्तर प्रदेश के गौशालाओं में भी फहरेगा तिरंगा


लखनऊ, 02 अगस्त(हि.स.)। हर घर तिरंगा अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के सिर्फ घरों में ही नहीं, गौशालाओं में भी आन-मान-शान के साथ तिरंगा फहरेगा। पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. इन्द्रमणी ने स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश के सभी गौशालाओं में तिरंगा झंडा फहराने का निर्देश जारी किये हैं।

मंगलवार को पशुपालन विभाग के निदेशालय में स्वच्छता कार्य किया गया और साथ ही मुख्य भवन के सामने पेड़ पौधों की छटाई की गयी। छटाई कार्य में जुटे कर्मचारियों को 07 अगस्त से पहले इस कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए अगले तीन दिनों तक पशुपालन निदेशालय में पेड़-पौधों की छटाई करायी जायेगी।

पशुपालन निदेशालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनके कमरों की स्वच्छता को भी निर्देशित किया गया है। कमरों में जहां जो व्यक्ति बैठता है, वो वहां अपने कुर्सी, मेज, आसपास के हिस्से को स्वच्छ रखेगा। इसके साथ ही छोटे तिरंगे झंडे को वह अपने मेज पर भी लगायेगा।

निदेशक के निर्देश के बाद लखनऊ में कई गौशालाओं में भी तिरंगा झंडा फहराने की तैयारी की गयी है। इसके लिए गौशाला प्रबंधन देख रहे कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। कुछ एक गौशालाओं में तिरंगा रंग की झालरों को लगाने का भी प्रबंध किया जा रहा है। इसी तरह निदेशालय के भवनों को भी तिरंगा रोशनी से नहलाने की तैयारी है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या से ही निदेशालय तिरंगा रंग की झालरों की रोशनी से नहायेगा।