Sun. Jan 23rd, 2022

उत्तराखंड वीरों की धरतीः वीके सिंह


-विजय संकल्प यात्रा में बोले, सिर्फ भाजपा ही करती है सैनिकों का सम्मान
ऋषिकेश, 28 दिसंबर (हि.स.)। केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री और पूर्व थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की धरती है। यहां के लोग देशभक्त हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एकमात्र पार्टी है जो सैनिकों का सम्मान करती है। उन्होंने यह बात मंगलवार को नरेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के ढालवाला में भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के दौरान कही।
विजय संकल्प यात्रा के मुख्य अतिथि जनरल वीके सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने 46 साल से लटके सेना के वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे का समाधान किया। केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार ने उत्तराखंड का अभूतपूर्व विकास किया है। पहाड़ की जवानी पहाड़ में ही सुखी और समृद्ध हो। इसके लिए ऑल वेदर रोड परियोजना को अंजाम दिया गया। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने महिलाओं का जीवन सुगम किया है। हर गांव और घर तक गैस कनेक्शन पहुंचाया गया है।
केंद्रीय राज्यमंत्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड की चिंता करते हैं। बाबा केदारनाथ धाम का कायाकल्प कराया गया। जनरल वीके सिंह ने स्थानीय विधायक सुबोध उनियाल की मांग पर ऋषिकेश से कुंजापुरी तक शीघ्र रोप-वे निर्माण के लिए 10 जनवरी तक प्रस्ताव भेजे जाने का वादा किया।

वीके सिंह ने कहा कि उत्तराखंड का निर्माण महिला शक्ति के कारण हुआ है। आने वाले समय में दिल्ली से उत्तराखंड की दूरी मात्र 2 घंटे में तय होगी। पहाड़ों में जैविक उत्पाद एवं खाद्य वस्तुओं का भंडारण है। यह उत्पाद बड़े बाजार तक पहुंचे, इसके लिए हवाई सेवाओं को शुरू किया जा रहा है।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। रावत ने कहा कि आजाद भारत में पहाड़ में रहने वाले लोगों के रेल देखने के सपने को प्रधानमंत्री ने साकार किया है ।गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ भी रेल मार्ग से जुड़ेंगे। इस परियोजना के पूरा होने के बाद उत्तराखंड में बेरोजगारी भी दूर होगी और युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

कांग्रेस गुमराह करती हैः पूर्व थल सेना अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत में कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चीन और डोकलाम के मसले पर देश को गुमराह किया। कांग्रेस को यह भी नहीं मालूम कि भारत की सीमाएं कहां तक है। उत्तराखंड सीमांत राज्य है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीमांत राज्यों की समस्याओं से परिचित हैं। देश की सभी सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की ही बनेगी।