Fri. May 27th, 2022

उत्तरप्रदेश में लाऊडस्पीकर पर कार्रवाई पर राज ठाकरे ने की मुख्यमंत्री योगी की तारीफ


राज ठाकरे ने कहा- ‘महाराष्ट्र में हैं सिर्फ सत्ता के लोभी’

मुंबई, 28 अप्रैल (हि. स.)। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश में लाऊडस्पीकर हटाने की मुहिम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में सिर्फ सत्ता के लोभी हैं। महाराष्ट्र सरकार को मां जगदंबा सदबुद्धि दें।

दरअसल, शिवाजी पार्क में एक जनसभा में राज ठाकरे ने कहा था कि मस्जिदों पर लगे लाऊडस्पीकार अगर 3 मई तक नहीं हटे तो मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ा जाएगा। इसके बाद राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। बैठक में लाऊडस्पीकर के बारे में कोई निर्णय नहीं ले सकी थी। बैठक के बाद गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने पत्रकारों से कहा था कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को फैसला लेना चाहिए। गुरुवार को मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश में लाऊडस्पीकर को लेकर योगी सरकार के फैसल की तारीफ करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सिर्फ सत्ता के लोभी हैं।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में अभी तक लाऊडस्पीकर को लेकर अभी तक कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है। जबकि उत्तर प्रदेश में सरकार ने लाऊडस्पीकर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। योगी सरकार ने प्रदेश में प्रशासन ने शहरों, सडक़ों और चौराहों पर लाउडस्पीकरों की आवाज कम करना शुरू कर दिया है । बुधवार तक प्रशासन ने धार्मिक स्थलों से करीब 10,923 लाउडस्पीकरों को हटा दिया और 35,221 लाउडस्पीकरों की आवाज कम कर दी है।

इसी बीच औरंगाबाद के वकील नईम शहाबुद्दीन शेख ने राज्य के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर उनसे दादर स्थित शिवाजी पार्क मैदान पर 3 मई को नमाज अदा करने की इजाजत मांगी है। शिवाजी पार्क से कुछ ही दूरी पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे का आवास है। इसी वजह से राज ठाकरे ने लाऊडस्पीकर के संदर्भ में उत्तर प्रदेश सरकार के निर्णय का स्वागत किया है।