Sun. May 22nd, 2022

ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल को पांच दिन की रिमांड पर लिया


रांची, 12 मई (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम गुरुवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार पहुंची और आईएएस पूजा सिंघल को रिमांड पर ले लिया। ईडी की टीम पूजा सिंघल को पांच दिन की रिमांड पर लेकर रांची एयरपोर्ट स्थित ईडी कार्यालय पहुंची। पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और उनके सीए सुमन कुमार सिंह को भी ईडी कार्यालय लाया गया है।

बताया गया कि पांच दिनों की रिमांड के दौरान पूजा सिंघल को रोज़ाना अपने अधिवक्ता और उनके किसी एक परिजन से मिलने की छूट रहेगी। पूछताछ के दौरान एक महिला अधिकारी भी मौजूद रहेंगी। रिमांड अवधि ख़त्म होने के बाद जांच एजेंसी इन्हें दोबारा न्यायालय में पेश करेगी।

उल्लेखनीय है कि ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत ने बुधवार की रात आईएएस पूजा सिंघल को पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था। पूजा सिंघल को आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार किया गया है।

ईडी के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि अदालत से आईएएस पूजा सिंघल के लिये 12 दिन की रिमांड मांगी गई थी लेकिन अदालत ने सिर्फ पांच दिनों के रिमांड की मंजूरी दी। रिमांड गुरुवार से शुरू होगा। इससे पहले ईडी की टीम ने पूजा सिंघल को ईडी कार्यालय पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के दौरान ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया। इसके बाद मेडिकल जांच कराया। फिर उन्हें अदालत में पेश किया।

उल्लेखनीय है कि ईडी के अधिकारी ने मनरेगा घोटाले को लेकर छह मई को आईएएस पूजा सिंघल और उनके करीबियों से जुड़े करीब 25 ठिकानों पर दो दिन तक छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपये और लगभग 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे।