Mon. Aug 8th, 2022

ईडी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी सहित कई नेता पुलिस हिरासत में


नई दिल्ली, 26 जुलाई (हि.स.)। नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार को नई दिल्ली में अनेक स्थानों पर प्रदर्शन किया। इसके कारण नई दिल्ली जिला के कई इलाकों में जाम लग गया। हालांकि प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने विशेष इंतजाम किए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, सांसदों और नेताओं के बाद अब पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी हिरासत में ले लिया है। वह विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक प्रदर्शन करने जा रहे थे।

इन इलाकों का था डायवर्जन

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार नई दिल्ली में गोल डाकखाना जंक्शन से लेकर पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड तक बसों की आवाजाही सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक बंद कर दी गई है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मानसिंह रोड पर ना जाएं। यहां पर ट्रैफिक पुलिस के विशेष इंतजाम रहेंगे। इसके चलते लोगों को जाम का सामना करना पड़ सकता है।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन और मानसिंह रोड जंक्शन पर सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ना जाएं।

सड़कों पर उतरे नेता-कार्यकर्ता

वहीं विरोध प्रदर्शन उग्र होते ही पुलिस भी एक्शन में आई। दरअसल इलाके में धारा-144 लागू किए जाने के कारण किसी भी तरह के प्रदर्शन व मार्च की इजाजत नहीं थी। ऊपर से कांग्रेस को प्रदर्शन करने व मार्च निकालने की आज भी परमिशन नहीं दी गई थी। लेकिन सोनिया गांधी के ईडी कार्यालय पहुंचते ही कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता पुलिस इंतजाम को धता बताते हुए सड़क पर उतर आए और सोनिया के साथ ईडी कार्यालय तक जाने की जिद करने लगे।