Thu. Feb 22nd, 2024

इमरान खान को दोहरा झटका, अविश्वास प्रस्ताव संकट के बीच पत्नी बुशरा ने घर छोड़ा


इस्लमाबाद, 13 फरवरी (हि.स.)। पाकिस्तान जहां हर मोर्चे पर मुश्किलों से गुजर रहा है, वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान को भी हर मोर्चे में विफलता का सामना करना पड़ा रहा। विपक्षी दलों के विरोध और अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी के बीच इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा खान घर छोड़कर जा चुकी हैं। उधर, प्रधानमंत्री इमरान खान ने घर के पूरे स्टाफ को बदल दिया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान और उनकी तीसरी पत्नी बुशरा के बीच झगड़ा हो गया है। बुशरा इस्लामाबाद में इमरान का आलीशान घर ‘बनी गाला’ को छोड़कर लाहौर चली गईं हैं। यहां वो अपनी दोस्त सानिया शाह के साथ रह रही हैं। दूसरी तरफ, बुशरा के घर छोड़ने के बाद इमरान ने बनी गाला का पर्सनल स्टाफ जैसे माली, कुक और ड्राइवर भी बदल दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि इमरान खान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ब्रिटिश नागरिक थीं। उनके दो बेटे हैं। इमरान की दूसरी शादी बीबीसी की पत्रकार रेहम खान से हुई थी जो महज 8 महीने में टूट गई थी जबकि तीसरी पत्नी बुशरा हैं। बुशरा के पहली शादी से पांच बच्चे हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है।
गुरुवार को विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएम) के नेता मौलाना फजल-उर-रहमान ने मीडिया से कहा था कि इमरान खान नियाजी ने मुल्क का बेड़ागर्क कर दिया है। हम बहुत जल्द इस सरकार के खिलाफ पार्लियामेंट में अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रहे हैं। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 20 से ज्यादा सांसद हमारे साथ हैं।
पाकिस्तान के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस खबर की पुष्टि की है। इमरान की पार्टी के सांसद आमिर मलिक ने नवंबर में इशारा किया था कि बनी गाला में बवाल चल रहा है और इमरान खान परेशान हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक बुशरा खान और इमरान के बीच विवाद का कारण बुशरा के पहले पति खावर मनेका है। खावर मनेका बुशरा के रसूख का इस्तेमाल करते हुए पंजाब में करोड़ों के ठेके ले रहे हैं और अपने परिवार को दिला रहे थे। इसकी शिकायत पंजाब प्रांत के अफसरों ने मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार से की थी। बुजदार ने यह बात इमरान को बताई थी, जिसके बाद से इमरान और बुशरा के रिश्तों में तनाव आने लगा। फौज ने भी इस मामले में इमरान को आगाह किया था।
यह मामला हद से आगे तब बढ़ा जब पांच जनवरी को बुशरा की करीबी दोस्त फराह आजमी के पति की सरकारी विभागों में सांठगांठ उजागर हुई और करोड़ों का घोटाला सामने आया। हालांकि मीडिया में इसे दबा दिया गया था।
अक्टूबर-नवंर में जब बुशरा के पूर्व पति, परिवार और उनकी दोस्त फराह आजमी से जुड़े मामले सामने आए तो इन खबरों को दबाया गया, लेकिन सोशल मीडिया पर इनका खूब जिक्र हुआ। इमरान की पार्टी के खैबर-पख्तूनख्वा में लोकल बॉडी इलेक्शन में करारी हार के बाद पार्टी में ही विरोध की आवाजें उठने लगीं। अब विपक्ष संसद में इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है और घर में भी भरोसा टूट चुका है।