Thu. Sep 29th, 2022

इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद हरमनप्रीत ने कहा- हमने उस चरित्र को दिखाया, जो टी-20 श्रृंखला में नदारद थी


होव, 19 सितंबर (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिनी मैच में मिली सात विकेट से जीत के बाद, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनकी टीम ने उस चरित्र को दिखाया, जो टी-20 श्रृंखला में नदारद थी।

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान हरमनप्रीत कौर और विकेटकीपर-बल्लेबाज यास्तिका भाटिया के अर्धशतकों की बदौलत रविवार को होव में आयोजित पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया।

मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा, हमें जो समर्थन मिला है, उससे हम बहुत खुश हैं। यह जीत काफी महत्वपूर्ण है, हमने उस चरित्र को दिखाया, जिसके बारे में हम टी-20 में बात कर रहे थे। टॉस भी काफी महत्वपूर्थ जो हमने जीताऔर फिर मेघना और झूलन की शानदार गेंदबाजी ने हमारे लिए मैच बना दिया।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हर किसी ने हमें सफलता दिलाई। दीप्ति शर्मा एक बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटर हैं, वह वही कर रही थीं जो हम उसे गेंदबाजी में करने के लिए कह रहे थे। मुझे लगता है कि यास्तिका और स्मृति के बीच एक शानदार साझेदारी थी। मेरा भी रन बनाना बहुत महत्वपूर्ण था।

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया। मेजबान टीम के लिए एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स (50*) और डैनी वायट (43) शीर्ष स्कोरर रहे। सोफी एक्लेस्टोन (31) और चार्लोट डीन (24 *) ने अंतिम ओवरों के दौरान इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 2 और झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा व हरलीन देओल को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में भारत ने मंधाना (91), हरमनप्रीत कौर (74 *) और यास्तिका भाटिया (50) के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत 44.2 ओवर में तीन विकेट पर 232 रन बनाकर मैच जीत लिया। इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस ने 2 व शार्लेट डीन ने एक विकेट लिया।