Wed. Sep 28th, 2022

आसिफ अली और फरीद अहमद पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना


दुबई, 9 सितंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद दोनों पर शारजाह में बुधवार को एशिया कप मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “आसिफ अली ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित है, वहीं फरीद को धारा 2 . 1 . 12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर , मैच रैफरी या किसी भी व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क संबंधित है। इसके अलावा, खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक-एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, दोनों ने 24 महीने की अवधि में कोई पिछला अपराध नहीं किया है।”

दरअसल मैच के 19वें ओवर यह घटना घटी। ओवर की चौथी गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने फरीद की गेंद पर छक्का जड़ दिया, अगली ही गेंद पर फरीद ने आसिफ को आउट कर दिया और आसिफ के सामने जाकर आक्रामक तरीके से जश्न मनाने लगे, इसे देखकर आसिफ ने फरीद पर बल्ला तान दिया, हालांकि अंपायर और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर दोनों को अलग कर दिया।

मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और जयरामन मदनगोपाल, तीसरे अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अंपायर रवींद्र विमलसारी ने आरोप लगाए।

स्तर 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार है, जबकि अधिकतम दंड, एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो अवगुण अंक होते हैं।