Thu. Sep 29th, 2022

आरआईएल ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स का 1592 करोड़ रुपये में किया अधिग्रहण


नई दिल्ली, 10 सितंबर (हि.स)। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आरआईएल (आरआईएल) ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का अधिग्रहण 1,592 करोड़ रुपये में किया है। आरआईएल ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी।

रिलायंस ने शनिवार को शेयर बाजार को बताया कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी रिलायंस पेट्रोलियम रिटेल लिमिटेड (रिलायंस पॉलिएस्टर लिमिटेड का बदला हुआ नाम) ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड और शुभलक्ष्मी पॉलिटेक्स लिमिटेड के पॉलिएस्टर कारोबार के अधिग्रहण के लिए एक समझौता किया है। इस सौदे पर अब भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग के अलावा अधिग्रहीत कंपनियों के संबंधित लेनदारों की मंजूरी लेनी होगी।

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का अधिग्रहण (एसपीएल) 1,522 करोड़ रुपये और शुभलक्ष्मी पॉलिटेक्स लिमिटेड (एसपीटेक्स) का अधिग्रहण 70 करोड़ रुपये में करने के लिए समझौता हुआ है। इस तरह कुल 1,592 करोड़ रुपये के नकद भुगतान के साथ इस अधिग्रहण को अंजाम दिया गया है। रिलायंस ने इस बारे में कहा कि ये अधिग्रहण अपने पॉलिएस्टर कारोबार के विस्तार करने के लिए कंपनी की रणनीति का हिस्सा है।