Fri. May 27th, 2022

आयशर ने लॉन्च किया प्राइमा जी-3 ट्रैक्टर रेंज


मुंबई, 10 मई (हि.स.) । विश्व के तीसरे सबसे बड़े ट्रैक्टर निर्माता, टैफे-ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड समूह के आयशर ट्रैक्टर्स ने आयशर प्राइमा जी-3 सीरीज़ लॉन्च करने की घोषणा की है। प्रीमियम ट्रैक्टरों की एक पूरी नई रेंज- आयशर प्राइमा जी-3 सीरीज़ नए ज़माने के भारतीय किसानों को ध्यान में रख कर निर्मित की गई है।

बेहतरीन स्टाइल वाले, कार्यक्षम और मज़बूत ट्रैक्टर की चाह रखते हैं। आयशर प्राइमा जी3 40-60 एच.पी. रेंज में ट्रैक्टरों की एक नई सीरीज़ है, जो दशकों के बेजोड़ अनुभव के साथ विकसित की गई शानदार स्टाइलिंग, उन्नत टेक्नोलॉजी और बेहतरीन आराम प्रदान करती है।

आयशर प्राइमा जी-3 सीरीज़ को लॉन्च करते हुए, टैफे की सी.एम.डी. मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा “दशकों से आयशर ब्रांड, कृषि और कॉमर्शियल – दोनों क्षेत्रों में अपने भरोसे, विश्वसनीयता, मजबूती और बहुमुखी उपयोगिता के लिए जाना जाता है। प्राइमा जी-3 के लॉन्च से आधुनिक भारत के प्रगतिशील किसानों को अधिक उत्पादकता, आराम और आसान परिचालन का लाभ मिलेगा, जिसकी वे आकांक्षा करते हैं। साथ ही उन्हें कम लागत में ज़्यादा फ़ायदे का विकल्प भी प्राप्त होगा, जो सदा से आयशर का वादा रहा है।

नया प्राइमा जी-3 नए ज़माने के एरोडायनामिक बॉनेट के साथ आता है जो ट्रैक्टर को एक अनूठा, शानदार स्टाइल प्रदान करता है और यह वन-टच ओपन, सिंगल पीस बॉनेट इंजन तक आसान पहुंच प्रदान करता है, जिससे ट्रेक्टर का रख-रखाव आसान हो जाता है। उच्च तीव्रता वाली 3डी कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ बोल्ड ग्रिल, रैप-अराउंड हेडलाइट और डिजी-NXT डैशबोर्ड इसे देखने में आकर्षक बनाते हैं और ज़्यादा क्रॉस-एयर फ्लो देते हैं जिससे इन ट्रैक्टरों का लंबे समय तक निरंतर परिचालन किया जा सकता है।

टैफे मोटर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड (टी.एम.टी.एल.) की डिप्टी एम.डी, डॉ. लक्ष्मी वेणु, ने बताया कि, “भारत के युवा और प्रगतिशील किसान टेक्नोलॉजी और कृषि-तकनीकी समाधानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कृषि कार्यों से अधिकतम लाभ हासिल करना चाहते हैं, और उनके लिए प्राइमा जी-3 कृषि में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाने में आदर्श पार्टनर की भूमिका निभाएगा।” ग्राहकों को ध्यान में रख कर आधुनिक तकनीक से बनाए गए आयशर प्राइमा जी-3 रेंज में हाई टॉर्क – फ्यूल सेवर (एच.टी.-एफ.एस.) लिक्विड कूल्ड इंजन है,जो बेहतरीन परफॉरमेंस और ईंधन की ज़्यादा बचत प्रदान करता है। इसका कॉम्बीटॉर्क ट्रांसमिशन अधिकतम शक्ति, टॉर्क और उत्पादकता देने के लिए इंजन और ट्रांस-एक्सल का सटीक ताल-मेल प्रदान करता है। नया मल्टीस्पीड पी.टी.ओ. 4 अलग-अलग पी.टी.ओ. मोड की विशिष्ट सुविधा देता है, जिससे आयशर प्राइमा जी-3 कई प्रकार के कृषि और कमर्शियल कार्यों के लिए बन जाता अनुकूल है।

टैफे के सी.ई.ओ. संदीप सिन्हा ने बताया कि, ““हमें विश्वस्तरीय स्टाइलिंग और अंतरराष्ट्रीय तकनीक से लैस नई प्राइमा जी-3 सीरीज़ लॉन्च करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है, जो स्टाइल, बनावट, बढ़िया फिट और मजबूत निर्माण क्वालिटी में ऊम्दा दर्जे की ऑटोमोटिव स्तर की उत्कृष्टता प्रदान करती है। आयशर प्राइमा जी-3, आयशर के मुख्य मानकों- टिकाऊपन और विश्वसनीयता का प्रतिबिंब है। प्राइमा जी-3 में आरामदायक, सुरक्षित और लंबे समय तक उत्पादक उपयोग के लिए श्रमदक्ष ऑपरेटर स्टेशन और नए स्टीयरिंग नियंत्रण उपलब्ध हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे ग्राहकों को नई आयशर प्राइमा जी-3 सीरीज़ आसानी से उपलब्ध हो सके।“

बिल्कुल नया आयशर प्राइमा जी-3 चालक की सुविधा के मापदंडों को पुन: परिभाषित करता है। सुविधाजनक रूप से डिज़ाइन की गई ऊँची सीटिंग वाली कॉम्फी-लक्स सीट ट्रैक्टर चलाते समय चारों ओर का स्पष्ट दृश्य प्रदान करती है और साथ ही लंबे समय तक ट्रैक्टर परिचालन में मदद करती है। साथ ही इसका बड़ा और आरामदायक प्लेटफॉर्म अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम परिचालन सुविधा का उदाहरण है। आयशर प्राइमा जी-3 को अत्यधिक सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है, चाहे वह दिन हो या रात। इसका अद्वितीय ‘लीड मी होम’ फीचर सुरक्षा और सुविधा, दोनों सुनिश्चित करता है।

भारतीय ट्रैक्टर उद्योग में अग्रणी – आयशर ट्रैक्टर्स ने पीढ़ी-दर-पीढ़ी भारतीय किसान समुदाय की सहायता करने में अहम भूमिका निभाई है। 60 से अधिक वर्षों की विरासत के साथ आयशर ट्रैक्टर्स ने हरित क्रांति में एक भूमिका निभाई तथा अद्वितीय भरोसा अर्जित किया,और इस लॉन्च के साथ आयशर ट्रैक्टर्स ने अपने ग्राहकों के लिए एक बार फ़िर उम्मीद से ज्यादा का वादा निभाया है।