Wed. Jun 29th, 2022

आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे रवि शास्त्री, सचिन सहित कई क्रिकेटरों ने दी बधाई


नई दिल्ली, 27 मई (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी।

सचिन ने अपने ट्विटर पर लिखा, एक टीम के साथी और एक दोस्त को जन्मदिन मुबारक हो जो क्रिकेट में सांस लेता है और हमेशा मेरे साथ क्रिकेट पर चर्चा करता था! आशा है कि आप डॉक्टर के आदेश की तरह अपना जन्मदिन मना रहे हैं, रवि!

इस बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने लिखा, पिछले कुछ दशकों में भारतीय क्रिकेट में कोई भी प्रतिष्ठित क्षण चुनें और आप वहां रवि शास्त्री को पाएंगे। मैदान पर, कमेंट्री कॉम बॉक्स में या ड्रेसिंग रूम में। इंडियन क्रिकेट मैन को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं रवि भाई। आप हमेशा आगे बढ़ते रहो।

शास्त्री के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 43 टेस्ट खेले, जिसमें से टीम ने 25 जीते और 13 हारे। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया 2021 में पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है और सीरीज का फाइनल मैच इसी साल खेला जाएगा।

शास्त्री के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 76 वनडे और 65 टी20 मैच खेले। भारतीय टीम 51 एकदिवसीय और 43 टी 20 जीतने में सफल रहा। भारतीय टीम द्विपक्षीय श्रृंखला में हावी रही। लेकिन दुख की बात है कि शास्त्री और विराट कोहली 2021 में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप का खिताब घर नहीं ला सके, जो शास्त्री का अंतिम टूर्नामेंट भी बन गया।